Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राष्ट्रीय लोक अदालत 14 जुलाई को, आपसी सहमती से होगा मामलों का निपटारा

Publish Date: July 12 2018 01:30:25pm

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर एवं जयपुर तथा प्रदेश के सभी अधीनस्थ न्यायालयों में 14 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जयपुर के सदस्य सचिव एस. के. जैन ने आज यहां बताया कि इस लोक अदालत में न्यायालयों में लम्बित सभी प्रकृति के राजीनामा योग्य प्रकरणों एवं प्रि-लिटीगेशन के मामलों की सुनवाई होगी।

उन्होंने बताया कि उच्च न्यायालय जोधपुर एवं जयपुर में नियमित लोक अदालत का आयोजन होगा जिसमें पदासीन न्यायाधिपति व एक सेवानिवृत जिला न्यायाधीश अध्यक्ष एवं सदस्य राष्ट्रीय लोक अदालत के रूप में राष्ट्रीय लोक अदालत में प्रकरणों की सुनवाई कर पक्षकारों में समझाईश करवाकर प्रकरणों का निस्तारण करेंगें।

उन्होंने बताया कि प्रदेश की समस्त अधीनस्थ अदालतों में लगने वाली राष्ट्रीय लोक अदालतों के लिए न्यायालयों में लम्बित एवं प्रि-लिटीगेशन के करीब एक लाख 85 हजार 999 प्रकरणों को चिन्हित किया गया है। उन्होंने बताया कि चिन्हित प्रकरणों को ध्यान मे रखते हुए ही पीठासीन न्यायिक अधिकारियों की बैन्चों का गठन किया गया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top