Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जब इंडिगो के दो विमान आए आमने-सामने, 328 यात्री थे सवार

Publish Date: July 12 2018 03:06:38pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): बेंगलुरू के एयरस्‍पेस में इंडिगो के दो विमान आपस में टकराने से बच गए। दोनों विमानों में दूरी इतनी कम थी कि अगर वह टकरा जाते तो विमान में सवार यात्रियों की जान जा सकती थी लेकिन समय रहते दोनों विमान के पायलटों ने सतर्कता दिखाई जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। मिली जानकारी के अनुसार यह घटना 10 जुलाई की है। 

इस हादसे में कोयंबटूर-हैदराबाद और बेंगलुरू-कोचीन विमान शामिल थे। बेंगलुरू के ऊपर उड़ान भर रहे थे। इंडिगो के प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि भी की है। हैदराबाद वाले विमान में 162 यात्री जबकि बेंगलुरू वाले विमान में 166 यात्री थे। दोनों विमानों के बीच की दूरी महज 200 फीट की थी। विमान के टकराने से पहले ट्रैफिक कॉलिजन एवॉयडेंस सिस्मट (TCAS) का अलर्म बचने से हादसा टल गया। 

हुआ यूं कि एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) ने कोयंबटूर से उड़ान 36,000 फीट चढ़ने के लिए कहा था, जबकि बेंगलुरू की उड़ान 28,000 फीट चढ़ने के लिए निर्देशित थी। 
इसी दौरान 6 ई 779 फ्लाइट 27,300 फीट पर और 6 ई 6505 27,500 फीट पर आ पहुंची। दोनों विमान आमने सामने आ गए। हालांकि, मौका रहते फ्लाइट को डाइवर्ट कर लिया गया इससे बड़ा हादसा टल गया। एयरक्राफ्ट एक्सिडेंट इन्वेस्टिगेशन बोर्ड ने मामल की जांच शुरू कर दी है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top