Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

प्रदीप जैन के खिलाफ मुकदमा लो वापस वरना करेंगे प्रदर्शन: कांग्रेस

Publish Date: July 12 2018 05:09:04pm

झांसी (उत्तम हिन्दू न्यूज):  उत्तर प्रदेश के झांसी में पुलिस की दबिश के दौरान हुई एक व्यक्ति की मौत के मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज किये जाने के विरोध में गुरूवार को कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी को ज्ञापना सौंपा।

पूर्व विधायक बृजेंद्र कुमार व्यास (डमडम व्यास) के नेतृत्व में बडी संख्या में जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की और जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी को पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के अलावा कांग्रेस की शहर समिति के शहर अध्यक्ष इम्तियाज अली और साहू समाज के लोगों के खिलाफ पुलिस द्वारा दर्ज किये गये मामलों को झूठा बताते हुए मुकदमें वापस लिये जाने की मांग की । उन्होने साथ ही मृतक के परिजनों को पच्चीस लाख रूपये की आर्थिक मदद दिये जाने की मांग की। 

जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में पूरे मामले की सीबीआई जांच कराये जाने की मांग की गयी और कहा गया कि पुलिस द्वारा दर्ज किये गये इन झूठे मुकदमों को अगर 72 घंटे के भीतर वापस नहीं लिया गया तो कांग्रेस अहिंसात्मक रूप से आंदोलन के लिए बाध्य होगी और इसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

गौरतलब है कि पांच जुलाई को सुनील साहू (50) की चाय की दुकान पर सट्टेबाजी की सूचना पर पुलिस ने दबिश डालने की बात कही थी । इसी दौरान पुलिस ने कथित रूप से सुनील साहू के साथ मारपीट की जिससे उसकी दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी। परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने सुनील अौर उसके बडे बेटे अभिषेक के साथ मारपीट की। इस दौरान अभिषेक लगातार पुलिस को बताता रहा कि उसके पिता दिल के मरीज हैं लेकिन उन्होंने एक न सुनी और दुकान से 50 हजार रूपये निकाल कर ले गये।
 
सुनील की मौत के बाद परिजनों ने शव थाने के बाहर रखकर प्रदर्शन किया। इसी बीच पूर्व मंत्री और अन्य राजनीतिक पृष्ठभूमि के लोग भी मौके पर पहुंचे और पुलिस के साथ बातचीत की । इसके लगभग 50 घंटे बीत जाने के बाद पुलिस ने श्री जैन और श्री हुसैन के अलावा लगभग 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top