Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब आपसे शादी के खर्च का ब्यौरा भी मांग सकती है सरकार

Publish Date: July 12 2018 05:59:13pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): अगर आप किसी अपने की शादी की तैयारियों में व्यस्त होने वाले हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। खबर ये है कि सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा है कि वह शादी में हुए खर्चों का हिसाब किताब बताना अनिवार्य करने पर विचार करे। अगर ऐेसा होता है तो सरकार आपसे शादी के खर्च का ब्यौरा मांग सकती है। 

कोर्ट का कहना है कि वर-वधू दोनों पक्षों को शादी पर हुए खर्चों को समैरिज ऑफिसर को बताना अनिवार्य कर देना चाहिए।  सरकार को इस बारे में नियम बनाने पर विचार करना चाहिए ताकि इससे दहेज लेन-देन पर भी रोक लगे। कोर्ट ने एक सुनवाई के दौरान कहा कि अगर शादी में खर्च का ब्यौरा दिया जाता है तो दहेज प्रताडऩा के तहत दायर किये गए मुकदमों में पैसे के विवाद पर कमी आएगी। कोर्ट ने ये भी कहा कि भविष्य की जरूरतों को पूरा करने के लिए शादी के व्यय का एक हिस्सा पत्नी बैंक खाते में भी जमा किया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने दहेज प्रताडऩा के मामले में बड़ी तादाद में की जाने वाली गिरफ्तारी पर चिंता जताई थी।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


रिएल एस्टेट कंपनी के ब्रांड एंबेसडर बनकर फंसे गौतम गंभीर, कोर्ट ने जारी किया वारंट 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): हाल ही में क्रिकेट से संन्यास...

नहीं रहे मराठी फिल्म निर्देशक यशवंत भालकर, 61 वर्ष में हुआ निधन 

कोल्हापुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मराठी फिल्मों के प्रसिद्ध निर...

top