Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बालिका का समाज से बहिष्कृत करने पर प्राथमिकी दर्ज

Publish Date: July 12 2018 05:59:21pm

बूंदी (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान में बूंदी जिले के हिंडौली उपखण्ड में हरिपुरा गांव में छह वर्षीय बालिका और परिवार को पंच पटेलों के फैसले पर समाज से बहिष्कृत करने पर बालिका के पिता ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। हिण्डोली थानाधिकारी के अनुसार हरिपुरा निवासी हुकम चंद ने गांव के ही दस पंच पटेलों के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने हरिपुरा गांव में छह वर्षीय बालिका द्वारा टिटहरी के अंडे फूट जाने पर पंच पटेलों द्वारा उसे समाज से बहिष्कृत किए जाने और दस दिन तक बालिका को घर से बाहर रखने के फैसले के घटनाक्रम के सिलसिलेे में प्रसंज्ञान लिया। वे इस मामले को लेकर गांव में पीडित परिवार, जनप्रतिनिधियों, पूर्व सरपंच व ग्रामीणों से मिलीं तथा इस तरह के फैसले के लिए उन्हें दुत्कारा। इस पर मौजूद कुछ पंच पटेलों ने माफी मांगते हुए कहा कि यह बालिका हमारी बेटी है, इसके साथ कुछ गलत नहीं होगा। 

मनन चतुर्वेदी के निर्देश के बाद बालिका और उसके परिवार को समाज से बहिष्कृत करने के मामले में गांव के छीतर लाल, औंकार, दुर्गालाल, चतुर्भुज, रघुनाथ, कालू, मोड्डू, ग्यारसीलाल, रामदेवा एंव रमेश के खिलाफ धारा 384, 508, 120 बी भा.द.स. व 75 जे.जे. एक्ट, 6 अस्पृशता अधिनियम 1955 में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top