Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

इमरजेंसी लैंडिंग के बाद 3 साल से यहीं खड़ा है विदेशी विमान, पार्किंग फीस बनी 54 लाख

Publish Date: July 12 2018 06:00:14pm

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : रायपुर एयरपोर्ट पर 5 अगस्त 2015 की रात को बांग्लादेश एयरलाइंस का बोइंग विमान इस कदर उतरा कि बाद में उसके बाद इसने उड़ान ही नहीं भरी। दरअसल विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी थी और अब आलम यह है कि इसका पार्किंग शुल्क 54 लाख रुपए हो गया है। अब इस विमान की वापसी के लिए 20 जुलाई को रायपुर में विमानन, विदेश विभाग और एयरलाइंस के अफसरों की बैठक होगी। इसके बाद फैसला होगा कि यह विमान यहीं रहेगा या वापस अपने देश चला जाएगा। 

इमरजेंसी लैंडिंग के बाद विमान में नया इंजन लगाकर इसे उड़ने योग्य बनाने के लिए एक साल लग गया था। हालांकि बाद में बांग्लादेशी एयरलाइंस ने पार्किंग शुल्क ज्यादा होने और इतना शुल्क देने में सक्षम न होने की बात कह कर इसे वहीं खड़ा रहने दिया। अब पार्किंग शुल्क 54 लाख तक पहुंच गया है। उधर एयरपोर्ट अथॉरिटी भी जगह की कमी से परेशान है जिसके बाद इसे वापस भेजने की कवायद शुरू की है।  

गौरतलब हो कि यह विमान ढाका से मस्कट जा रहा था कि इसका एक इंजन छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के आसपास गिर गया था जिसके बाद इसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। बाद में यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से अगले दिन रवाना किया गया था। रायपुर एयरपोर्ट अथार्रिटी द्वारा काफी पत्र व्यवहार के बाद एयरलाइंस के इंजीनियरों ने नया इंजन लाकर विमान में फिट किया और टेस्टिंग करने के बाद लौट गए। तब से यह विमान एयरपोर्ट पर ही खड़ा है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND Test: शमी ने स्टार्क को किया आउट, भारत जीत से 2 विकेट दूर

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- शॉन मार्श (60) के अर्धशतक और टिम ...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top