Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ में डाक्टरों के अधिकांश पद रिक्त रहने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

Publish Date: July 12 2018 06:32:40pm

रायपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने राज्य में 23537 पद चिकित्सकों के ख़ाली पड़े रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे साफ हैं कि रमन सरकार को लोगो के स्वास्थ्य की परवाह नही है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के मानक के अनुसार छत्तीसगढ़ में सेटअप से 15 गुना ज्यादा डॉक्टरों की जरूरत है। राज्य के दो करोड़ 56 लाख की आबादी के लिये यहां अभी 1463 डॉक्टर ही मौजूद है। राज्य में विशेषज्ञ डॉक्टरों के मामले में सबसे ज्यादा बुरा हाल बस्तर संभाग का है। यहां विशेषज्ञ डॉक्टरों के 95 फीसदी पद खाली है, जबकि सरगुजा संभाग में 93 फीसदी पद खाली है। 

उन्होने कहा कि बिलासपुर संभाग में 85 फीसदी और रायपुर संभाग में विशेषज्ञ डॉक्टरों के 84 फीसदी पद नहीं भरे गए है। डेंटल में तो सबसे बुरा हाल है।प्रदेश के डेंटल डॉक्टरों की भी भारी कमी है। यहां डेंटल की 91 फीसदी डॉक्टरों के पद खाली है। राज्य में डेंटल के कुल 112 पद स्वीकृत है, इनमें से केवल 10 पर ही दंत चिकित्सक पदस्थ है। शेष 102 पद खाली है। 

त्रिवेदी ने कहा कि सबसे बुरा हाल बस्तर का है। यहां डेंटल के एक भी डॉक्टर पदस्थ नहीं है। बस्तर संभाग के 14 में से 14 पद और सरगुजा में 11 में से 10 पद खाली पड़े है, जबकि रायपुर संभाग में 69 में से 63 पद और बिलासपुर संभाग में 18 में से 15 पद खाली है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top