Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तीस सितम्बर तक प्रदेश को खुले में शौच मुक्त बनाया जाये: चौधरी

Publish Date: July 13 2018 10:59:48am

लखनऊ(उत्तम हिन्दू न्यूज)- उत्तर प्रदेश के पंचायतीराज राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार 30 सितम्बर तक प्रदेश को खुले में शौच मुक्त बनाया जाना है, जिसे ध्यान में रखते हुए सभी अधिकारी एवं कर्मचारी मेहनत एवं ईमानदारी से शौचालय निर्माण का कार्य कराना सुनिश्चित करें।

चौधरी ने गुरुवार को यहां पंचायतीराज निदेशालय में विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि विभागीय योजनाओं की प्रगति में किसी प्रकार की ढिलाई नहीं की जाये, ठीक ढंग से कार्य योजना बनाकर कार्यों में तेजी लाते हुए कार्यों को समयानुसार पूर्ण कराया जाये। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी योजनाओं का क्रियान्वयन सहीं ढंग से कराते हुए निर्धारित समय में कार्य पूर्ण करायेें। स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) योजना मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्राथमिकता में है।

चौधरी ने स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण)तहत शौचालय निर्माण में दस जिले बांदा, लखनऊ, वाराणसी, उन्नाव, सहारनपुर, जौनपुर, एटा, हरदोई, कुशीनगर एवं लखीमपुरखीरी की प्रगति खराब पाये जाने पर इन जिलों के जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला समन्वयक और इन जिलों से सम्बन्धित उप निदेशक पंचायत से स्पष्टीकरण मांगने और विभागीय कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिये हैं। 

उन्होंने कहा कि अधिकारी बैठक में पूरी अद्यतन प्रगति के साथ ही प्रतिभाग करें, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। शौचालय निर्माण की शत-प्रतिशत फोटोग्राफ अपलोडिंग का कार्य कराया जाये। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) की समीक्षा करते हुए पाया कि दो अक्टूबर, 2014 से अब तक 1,28,43,945 शौचालयों का निर्माण कराया गया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top