Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मध्यप्रदेश के पांच संभागों में अगले 24 घंटे जारी रहेगी बारिश

Publish Date: July 13 2018 01:07:37pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश के पांच संभागों में अभी कम से कम अगले 24 घंटे मध्यम से तेज बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार उसके बाद बारिश का दौर कम हो जाएगा, लेकिन मौसम पूरी तरह सूखा नहीं होगा। प्रदेश में इसके बाद 19 से 25 जुलाई के दौरान सामान्य से अधिक वर्षामान मिलने की बहुत संभावना है।इसके पहले आज सुबह से राजधानी भोपाल में भी बादल छाए रहने के बावजूद तेज बारिश नहीं हुई। पिछले 24 घंटे के दौरान इंदौर संभाग का खंडवा एकमात्र ऐसा जिला रहा, जहां किसी भी स्थान पर बारिश नहीं हुई। 

विभाग ने कहा है कि कम से कम अगले 24 घंटों तक भोपाल, ग्वालियर, रीवा, जबलपुर और सागर संभाग के कई हिस्सों में मध्यम बारिश जारी रहेगी। अगले 24 घंटे की अवधि के बाद राज्य में बारिश की तीव्रता कम हो जाएगी, लेकिन मौसम पूरी तरह से सूखा नहीं रहेगा और हल्की वर्षा के साथ एक या दो माध्यम दौर हो सकते हैं। प्रदेश के उत्तरी जिलों जैसे रीवा, सतना, ग्वालियर और गुना जिलों में माध्यम वर्षा के दौर चलते रहेंगे। 
प्रदेश में दिन का तापमान कम से कम अगले दो दिनों तक अधिकतर स्थानों पर सामान्य सीमा से नीचे रहेगा इसके बाद, अधिकतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ने की उम्मीद है।

पिछले 24 घंटे के दौरान उज्जैन संभाग के नीमच, मंदसौर एवं आगर मालवा जिले, इंदौर संभाग में झाबुआ एवं बडवानी जिले, ग्वालियर संभाग में शिवपुरी एवं अशोकनगर जिले, सागर संभाग में छतरपुर एवं दमोह जिले, रीवा संभाग में सतना एवं रीवा जिले, शहडोल संभाग के सभी जिले (उमरिया, शहडोल एवं अनुपपुर) तथा जबलपुर संभाग में जबलपुर, मंडला एवं डिंडोरी जिले में सामान्य से अत्यधिक बारिश दर्ज हुई है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top