Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोदी शनिवार को रखेंगे पूर्वाचंल एक्सप्रेसवे की आधारशिला, तैयारी पूरी

Publish Date: July 13 2018 01:11:03pm

आजमगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): पूर्वाचंल एक्सवप्रेसवे के शिलान्यास को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के बीच छिड़े वाकयुद्ध के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को यहां मंदुरी हवाई पट्टी पर केन्द्र सरकार की अति महत्वाकांक्षी परियोजना की आधारशिला रखेंगे। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव का आरोप है कि भाजपा सरकार उनकी सरकार के कार्यकाल की परियोजनाओं पर अपने नाम का ठप्पा लगा रही हैे। सपा अध्यक्ष की दलील है कि उनकी सरकार ने पूर्वाचंल एक्सप्रेसवे परियोजना को अमली जामा पहनाया था और इसका बाकायदा शिलान्यास भी किया था। हालांकि भाजपा ने श्री यादव के दावे को हास्यापद करार देते हुये तंज कसा है कि बिना भूमि अधिग्रहण के महज चुनावी लाभ के लिये तत्कालीन मुख्यमंत्री ने हवा हवाई तरीके से एक्सप्रेसवे समेत अन्य कई योजनाओ का शिलान्यास किया। सपा सरकार की इस बदनीयती को भांप कर जनता ने उसे सत्ता से बेदखल कर दिया। 

उधर, मोदी के आगमन के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी से कार्यक्रम की तैयारी में जुटे हुये हैं। इस सिलसिले में 11 जुलाई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तैयारियों का जायजा भी लिया। आज़मगढ़ के ग्राम मंन्दूरी में बने 1400 मीटर लंबी हवाई पट्टी के पूर्वी छोर पर प्रधानमंत्री के जनसभा के लिए लगभग 500 मीटर लंबी व 200 मीटर चौड़ा क्षेत्र में वाटरप्रूफ टेंट लगाया गया है । लगभग एक लाख लोगों की भीड़ को बारिश से बचाने के लिए जर्मन हैंगर टेंट लगाए जा रहे हैं। मोदी 14 जुलाई को दोपहर एक बजकर 45 मिनट पर वाराणसी के बाबतपुर हवाई अड्डे पहुंचेगे और वहां से हेलीकाप्टर द्वारा आजमगढ़ के मंदुरी गांव दो बजकर 20 मिनट पर आयेंगे जहां से प्रधानमंत्री का काफिला कार्यक्रम स्थल पर 02.30 पर पहुंचेगा। सभा की समाप्ति के बाद मोदी तीन बजकर 40 पर वाराणसी लौट जायेंगे। सभा स्थल पर एक लाख लोगों को बैठने के लिए कुर्सी की व्यवस्था की गयी है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top