Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

केरल : दुष्कर्म मामले में दूसरा पादरी गिरफ्तार

Publish Date: July 13 2018 05:08:03pm

तिरुवल्ला (उत्तम हिन्दू न्यूज): केरल में दुष्कर्म के चार आरोपी पादरियों में से एक फादर जॉन्सन वी. मैथ्यू को यहां पास के एक स्थान से गिरफ्तार कर लिया गया है। इन पादरियों पर एक महिला से दुष्कर्म का आरोप है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि यह इस मामले में दूसरी गिरफ्तारी है। मामले में पीड़ित महिला के पति ने पांच पादरियों पर करीब एक दशक से अपनी पत्नी का यौन शोषण करने का आरोप लगाया था।

हालांकि इस मामले में चार पादरियों पर मामला दर्ज किया गया है। लेकिन मैथ्यू पर दुष्कर्म का आरोप नहीं है, बल्कि उन पर महिला का शील भंग करने का आरोप है। मैथ्यू को केरल की अपराध शाखा ने कोझेनचेरी के एक घर से हिरासत में लिया है। उनसे अपराध शाखा कार्यालय में पूछताछ हो रही है। पुलिस ने गुरुवार को फादर जॉब मैथ्यू को गिरफ्तार किया था और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस ने शुक्रवार को पहले आरोपी, फादर सोनी (अब्राहम) वर्गीस के घर की तलाशी भी ली। हालांकि, पुलिस उनके ठिकाने के बारे में पता लगाने में विफल रही। वर्गीस एक अन्य आरोपी फादर जैस के.जॉर्ज के साथ फरार हैं। इससे पहले शुक्रवार को अपराध शाखा ने किसी को भी आरोपियों को बचाने की कोशिश नहीं करने की चेतावनी जारी की। इसके चंद घंटों बाद मैथ्यू को हिरासत में लिया गया।

कोच्चि में उच्च न्यायालय द्वारा बुधवार को शिकायत में नामजद तीन पादरियों की अग्रिम जमानत को खारिज किए जाने के बाद पादरियों की गिरफ्तारी तय हो गई।महिला नियमित तौर पर मलंकारा आर्थोडॉक्स चर्च जाती थी। उसने आरोप लगाया है कि पिछले एक दशक से पांच पादरियों ने उसका यौन शोषण किया है।

महिला के पति ने शिकायत की कि इन पादरियों में से एक उसकी पत्नी को ब्लैकमेल कर रहा था। इस पादरी ने सबसे पहले महिला का यौन शोषण किया था। महिला ने जब अन्य पादरी से मदद मांगी तो उन्होंने भी उसे धमकी दी और इस बात को साथी पादरी से साझा कर दिया। इसके बाद पांचों पादरियों ने उसका यौन शोषण किया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग मामले की निगरानी कर रहा है। एक पादरी कार्रवाई से बच गया, क्योंकि पीड़िता ने सिर्फ चार नामों का उल्लेख किया था।ऐसी खबरें हैं कि वर्तमान में फरार चल रहे दो पादरी गिरफ्तारी से राहत के लिए सर्वोच्च न्यायालय से संपर्क की कोशिश में हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top