Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शिकार को घसीटते सड़क मार्ग से गुजरा बाघ

Publish Date: July 14 2018 01:25:19pm

पन्ना (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में पन्ना-कटनी मार्ग पर चल रहे लोगों की उस समय सांसें थम सी गईं, जब उन्होंने बीच रास्ते पर से एक बाघ को गुजरते हुए देखा।

कल दोपहर दिन के उजाले में पन्ना-कटनी राज्य राजमार्ग पर शिकार को घसीटते हुए एक बाघ जब सड़क के बीच से गुजरा तो सड़क मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की आवाजाही रुक गई। इस मार्ग से गुजर रहे यात्रियों ने काफी देर तक यह अदभुत और रोमांचकारी दृश्य न सिर्फ देखा बल्कि अपने मोबाइल कैमरे पर कैद भी किया।

पन्ना-कटनी राज्य राजमार्ग पन्ना टाइगर रिजर्व के पास से होकर जाता है। इस सड़क मार्ग के ठीक पास से टाइगर रिज़र्व का कोर एरिया लगा हुआ है। परिणामस्वरूप कोर क्षेत्र से बाघ आये दिन सड़क पार करके टेरिटोरियल के जंगल में मवेशियों का शिकार कर चले आते हैं। 

मानसून की बारिश शुरू हो जाने के साथ ही अन्य टाइगर रिजर्वो की तरह पन्ना टाइगर रिजर्व के द्वार भी पर्यटकों के भ्रमण के लिए बन्द हो चुके हैं, इसके बावजूद यहां लोगों को बाघ के दीदार का अनुभव मिल रहा है। मौजूदा समय में पन्ना टाइगर रिजर्व के कोर क्षेत्र में 30 से भी अधिक बाघ हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top