Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे विशुद्ध रूप से सपा की परियोजना : अखिलेश

Publish Date: July 14 2018 02:20:09pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): चुनावी साल में पूर्वांचल एक्सप्रेस का श्रेय लेने की हाेड़ के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष ने शनिवार को दावा किया कि लखनऊ से गाजीपुर के बीच बनने वाला एक्सप्रेसवे उनकी सरकार की परियोजना है आैर महज राजनीतिक लाभ के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार इसका दोबारा शिलान्यास करा रही है। 

यादव ने यहां पत्रकारों से कहा, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे हमारा प्रोजेक्ट था। हमने इस प्रोजेक्ट को समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस का नाम दिया था लेकिन सरकार ने समाजवादी शब्द हटा दिया और इसे पूर्वांचल कर दिया। हमने इस एक्सप्रेस-वे को वाराणसी से जोड़ने का काम किया था। समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास मैें पहले ही कर चुका हूं। प्रदेश में आज सपा की सरकार होती तो ये एक्सप्रेसवे बनकर तैयार हो गया होता।
 
परियोजना की लागत घटाने के भाजपा के दावे को नकारते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि एक्सप्रेस वे के साथ सर्विस लेन, विद्युतीकरण और जन शौचालयों जैसी बुनियादी सुविधाओं का निर्माण न/न करके पैसा बचाया जा रहा है जिसे कतई तर्कसंगत नही कहा जा सकता। यादव ने कहा कि प्रदेश कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। सूबेे में ला और अार्डर अलग अलग हो गये है। भाजपा सरकार के पास उपलब्धि के नाम पर गिनाने के लिए कुछ नहीं है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आजमगढ के मन्दुरी गांव में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उदघाटन कर रहे है। एक्सप्रेसवे का सीधा फायदा राजधानी लखनऊ सहित बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर के लोगों को होगा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top