Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

एटा में शरारती तत्वों ने बुद्ध प्रतिमा की खंडित

Publish Date: July 14 2018 03:02:33pm

एटा (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश में एटा जिले के जैथरा क्षेत्र में शरारती तत्वों ने भगवान बुद्ध की प्रतिमा को खंडित कर सांप्रदायिक सौहाद्र बिगाडऩे का प्रयास किया। पुलिस ने बताया कि शनिवार तडक़े लालपुर जहांगीराबाद गांव में कुछ दबंग भगवान बुद्ध की मूर्ति को उखाडक़र ले गए और बाद में प्रतिमा को खंडित कर उसके टुकडे पास में ही फेंक गए। मामले के पीछे जमीन का विवाद बताया जा रहा है। घटना को लेकर क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया। इस मामले में नामजद आरोपियों के खिलाफ जैथरा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई गई हैं।
 

शाक्य समाज के लोगों का कहना है कि यदि 24 घंटे के भीतर उसी स्थान पर नई मूर्ति नही लगायी गई तो वे धरना प्रदर्शन करेंगे। गांव में तनाव को देखते हुये अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया हैे। एटा में भगवान बुद्ध को मानने वाले और उनके अनुयायी शाक्य समाज के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं । सूत्रों के अनलगभग ढाई महीने पूर्व कासगंज जिले के पटियाली के विधयाक ममतेश शाक्य ने इस मूर्ति का एक भव्य कार्यक्रम के दौरान लोकार्पण किया था। लोगो का कहना है कि ये उनकी आस्था का सवाल हैं ।

एटा के अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि भगवान बुद्ध की मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने के पीछे जमीन संबंधी विवाद की बात सामने आयी है। मामले में आरोपियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ जैथरा थाने में रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। इस संबंध में कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top