Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मिशनरी ऑफ चैरिटी की आरोपी नन ने कबूला अपराध, कहा-हमने बेचे दो बच्चे

Publish Date: July 14 2018 06:00:02pm

रांची (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बच्चों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार मिशनरी ऑफ चैरिटी की दो ननों में से एक ने स्वीकार लिया है कि उसने दो बच्चे बेचे हैं। पुलिस का दावा है कि नन ने यह तो स्वीकार कर लिया है कि उसने दो बच्चे बेचे हैं लेकिन वह यह बता पाने में असमर्थ है कि बेचे गए बच्चे कहां हैं। इधर रांची पुलिस का दावा है कि चार बच्चे बेचे गए थे जिसमें से तीन के बारे में पुलिस को पता चल गया है। पुलिस का कहना है कि एक बच्चे के बारे में अभी भी पुलिस के पास कोई जानकारी नहीं आ पायी है। 

आपको बता दें कि बच्चे तस्करी के आरोप में पहले तो मिशनरी ऑफ चैरिटीज की महिला कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया और उसकी निशानदेही के आधार पर मिशनरी की दो ननों को गिरफ्तार किया गया था। ननों की गिरफ्तारी विगत 9 जुलाई को की गयी थी। इस मामले में रांची पुलिस ने बीते बुधवार को झारखंड के कांटा टोली और कोकर से दो बच्चों को बरामद किया। आरोप है कि ये बच्चे मदर टेरेसा की संस्था मिशनरी ऑफ चैरिटी के निर्मल ह्रदय केंद्र में रहते थे। यहां से चार बच्चों को इस केंद्र में रहने वाली मदर के द्वारा, बेचे जाने की जानकारी रांची पुलिस के पास थी।

इनमें से एक बच्चे को पुलिस पहले ही रांची के बरियातू से बरामद कर चुकी थी। अब दो और बच्चों को बरामद किया गया है। एक बच्चा अभी भी लापता है। रांची  पुलिस के अनुसार ये चौथा बच्चा झारखंड के सिमडेगा जिले में है। पुलिस ने इस बच्चे की तलाशी का अभियान शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि सीडब्लूसी को पूरे झारखंड में 280 बच्चे बेचे जाने की जानकारी मिली थी, जिसकी जाँच चल रही है।

बच्चों की तस्करी के मामले में  के अलावा  मदर टेरेसा की संस्था मिशनरी ऑफ चैरिटी पर पिछले 10 सालों में 9.27 करोड़ के विदेशी फंड का दुरूपयोग करने के भी आरोप है। राज्य के डीजीपी ने इस बाबत केंद्र के गृह सचिव को भी पत्र लिखा है। जानकारी में रहे कि मिशनरी ऑफ चैरिटी से जुड़े तीनों आरोपियों को पुलिस ने अपने अभिरक्षण में रखकर पूछताछ कर रही है। इसी सिलसिले में पकड़ी गयी दो में से एक नन ने बच्चे बेचने की बात कबूल ली है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top