Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

माफिया डान बबलू श्रीवास्तव को मिली जमानत

Publish Date: July 14 2018 07:28:13pm

इलाहाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने अपहरण के एक मामले में कुख्यात माफिया सरगना बबलू श्रीवास्तव की जमानत मंजूर कर सशर्त रिहायी का आदेश दिया है। न्यायालय ने कहा है कि वर्ष 2015 में इलाहाबाद में हुये अपहरण के मामले में बबलू अभियोजन पक्ष के गवाहों को किसी प्रकार का लालच और धमकी नहीं देंगे। वह मुकदमे की सुनवाई के दौरान साक्ष्य नही मिटायेंगे। वह हर तारीख पर ट्रायल कोर्ट में मौजूद रहेगा और अपहरण अथवा इस जैसा कोई अपराध नही करेगा। न्यायाधीश ओमप्रकाश-सप्तम की अदालत ने कहा है कि किसी भी शर्त का उल्लंघन करने पर जमानत को निरस्त कराने का अभियोजन को हक होगा।
 

अपहरण के इस मामले में कोतवाली थाने में बबलू के खिलाफ धारा 364-ए, 120-बी, 342,395, और 412 आईपीसी के तहत केस दर्ज है। जमानत पर छूटने के लिए बबलू को निजी बान्ड भरने के अलावा कम से कम 10-10 लाख का दो प्रतिभूतियां भी न्यायालय की संतुष्टि पर देनी होगी। बबलू के वकीलो वी पी श्रीवास्तव, वी एस गौड़ और दिलीप तिवारी का कहना था कि आरोपी अपहरण के वारदात के समय जेल में था। उस पर अपहरण का आरोप फर्जी है।

विवेचना में भी पुलिस ने केवल षडयंत्र का ही दोषी पाया है। कहा गया था कि पांच सितम्बर 2015 की घटना में छह सितम्बर को मुकदमा दर्ज हुआ और सात तारीख को ही बरामदगी. हो गयी थी। बरामदगी कर पुलिस ने चारो अभियुक्तो विकल्प श्रीवास्तव उर्फ गोलू, महेन्द्र यादव, सच्चिदानंद यादव और बबलू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top