Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सैक्रेड गेम्स में पिता राजीव पर अंगुली उठने पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी

Publish Date: July 14 2018 08:10:36pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : नेटफ्ल‍िक्स की वेब सीरीज सैक्रेड गेम्स के एक एपिसोड में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर लगाए गए गंभीर आरोपों का जवाब देते हुए उनके बेटे और वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया है। मसलन राहुल ने अपने ट्वीट के माध्यम से उस आरोपों का जवाब दिया है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि भाजपा या आरएसएस का मानना है कि अभिव्यक्ति‍ की स्वतंत्रता कानूनी तौर पर नियंत्रित होनी चाहिए। मेरा मानना है कि ये स्वतंत्रता एक मूलभूत लोकतांत्रिक अधिकार है। मेरे पिता देश की सेवा के लिए मरे और जिए हैं। एक काल्पनिक वेब सीरीज के किसी किरदार का विचार इसे कभी नहीं बदल सकता। 

बता दें कि पश्‍च‍िम बंगाल के एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने सैक्रेड गेम्‍स के उस एपिसोड पर आपत्ति जताई थी, जिसमें राजीव गांधी को नवाजुद्दीन के किरदार द्वारा फट्टू बताया गया है। इसको अंग्रेजी सबटाइटल में आपत्‍त‍िजनक शब्‍द से अनुवादित किया गया है। 37 साल के कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव सिन्‍हा ने पुलिस में इसकी शिकायत कर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और निर्माताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की थी।

दूसरी ओर दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है, जिसमें सैक्रेड गेम्‍स के कुछ सीन को आपत्तिजनक बताया गया है। साथ ही मांग की गई थी कि इनको इस सीरीज़ से हटा दिया जाए। याचिका में कहा गया है कि कंटेंट में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। याचिका लगाने वाले शख्श तारिक का कहना था कि इससे राजीव गांधी की इमेज को खराब करने की कोशिश की गई है। एक आम सामान्य नागरिक होने के साथ-साथ इंडियन नेशनल कांग्रेस का सदस्य होने के नाते मुझे सैक्रेड गेम्‍स के इन दृश्यों पर आपत्ति है। लिहाजा उस आपत्तिजनक सीन को हटाकर नेटफ्लिक्स से अलग किया जाए। 

इस बीच सैक्रेड गेम को लेकर उठे विवाद पर पहली बार अनुराग कश्यप ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने लोगों की नाराजगी को उनकी निजी दिक्कत करार दिया।  सैक्रेड गेम्स में नवाज का हिस्सा निर्देशित करने वाले अनुराग ने कहा कि ये वेब सीरीज किसी राजनेता को टारगेट करने के लिए नहीं बनाई गई है। ये सिर्फ हमारा नजरिया है जो उन दिनों हुए घटनाक्रम को दर्शाता है, चाहे वो पॉलिटिकल हो या धार्मिक। अगर किसी को इससे आपत्ति है तो ये उनकी दिक्कत है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top