Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोदी ने रात में भ्रमण कर देखी वाराणसी के विकास की हकीकत

Publish Date: July 15 2018 10:19:01am

वाराणसी (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरबों रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगातें देने के बाद देर रात मंदिर जाकर बाबा भोलेनाथ की पूजा-अर्चना की तथा शहरी क्षेत्र में करीब 35 किलोमीटर का भ्रमण कर विकास की हकीकत देखी। मोदी ने अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के प्रथम दिन शनिवार रात बुलेट प्रूफ गाड़ी से घूमकर बदलते शहर की तस्वीरें देखीं। प्रधानमंत्री ने गाड़ी की अगली सीट पर बैठकर शहर का भ्रमण किया तथा अपने संसदीय क्षेत्र में गत चार वर्षों के दौरान हुए कई प्रमुख विकास कार्यों को बेहद करीब से देखकर अभिभूत हुए। भ्रमण के समय उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ भी मौजूद थे। 

इससे पहले मोदी ने वाराणसी के राजातालाब में विशाल जनसभा को संबोधित किया तथा डीरेका प्रेक्षागृह में पार्टी द्वारा आयोजित प्रबुद्धजनों के एक कार्यक्रम में भाग लिया। करीब पांच सौ विशिष्टजनों की मौजूदगी में वाराणसी में चार वर्षों में हुए विकास कार्यों से संबंधित पुस्तिका ‘‘मेरी काशी’’ एवं वृत्त चित्र का विमोचन किया गया। मोदी, राज्यपाल राम नाईक और रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा की मौजूदगी में योगी ने पुस्तक का विमाेचन किया। डीरेका गेस्ट हाउस में अल्प विश्राम के बाद मोदी काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) परिसर पहुंचे, जहां उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिविधान से बाबा भाेलेनाथ का दुग्धाभिषेक किया।

उन्होंने बुलेट प्रूफ गाड़ी में बैठकर भ्रमण करते हुए रंग-बिरंगी रोशनी से नहाए मंदिर एवं अन्य इमारतों को करीब से निहारा। बीएचयू में परिसर में प्रवेश करते हुए मुख्यद्वार पर स्थापित भारत रत्न महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा को आते-जाते नमन किया। मंदिर में पूजा-अर्चना के दौरान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राकेश भटनागर के अलावा यहां के प्रो. चंद्रमौलि उपाध्याय और चीफ प्रॉक्टर प्रो. रोयना सिंह भी मौजूद थीं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

हर्षवर्धन राणे 'जंगल बुक' रोमांच के साथ मनाएंगे जन्मदिन

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता हर्षवर्धन राणे ने रविवार को अपने जन्मदिन के लिए विशेष ...

top