Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भाजपा की पाताल से भी गहरी जड़ों को हिलाना असंभव : शाह 

Publish Date: July 15 2018 10:22:49am

उज्जैन (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा को यहां शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई और दावा किया कि भाजपा की जड़ें पाताल से भी गहरी हैं और उन्हें हिला पाना संभव नहीं है। शाह ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार ने जनहित में अनेक फैसले लिए हैं, हर वर्ग की खुशहाली के लिए कदम उठाए गए हैं, देश में 55 साल तक एक ही राज्य का कब्जा रहा है, जिसके चलते किसान हो या अन्य वर्ग को लाभ नहीं मिल पाया। उन्होंने कहा, "कांग्रेस के राज्य के नेताओं को सपने में सरकार नजर आती है, मगर ऐसा होने वाला नहीं है। मध्य प्रदेश में धनपति नहीं, बल्कि किसान पुत्र शिवराज की सरकार बनने वाली है। इसी तरह केंद्र में फिर से मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी।"

शाह ने आगे कहा, "मोदी सरकार ने किसानों के हित में बड़े अहम फैसले लिए हैं। रबी और खरीफ की फसलों के समर्थन मूल्य को डेढ़ गुना (लागत पर 50 फीसदी लाभ) किया है, किसानों को खुशहाल बनाने की कोशिशें जारी हैं।" शाह ने मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेताओं पर तंज कसा और कहा, "कमलनाथ, दिग्विजय और राजा (ज्योतिरादित्य सिंधिया) पूरे प्रदेश में घूम रहे हैं, वे जनता को ये भी बताएं कि कांग्रेस के 10 साल के शासन काल में मध्य प्रदेश को केंद्र सरकार से कितनी मदद मिली। कांग्रेस के काल में 13वें वित्त आयोग में जहां राज्य को 1,34,000 करोड़ रुपये मिले थे, वहीं भाजपा के काल में राज्य को ढाई गुना 3,44,000 करोड़ रुपये दिए गए।"

शाह ने कहा कि देश में भाजपा का लगातार जनाधार बढ़ रहा है, 19 राज्यों और देश के 70 फीसदी भूभाग में भाजपा की सरकारें हैं। मुाख्यमंत्री के तौर पर चौहान के कार्यो की सराहना करते हुए शाह ने कहा, "चौहान ने राज्य के हर वर्ग के लिए काम किया है। यही कारण है कि लगातार तीन बार मुख्यमंत्री रहने के बाद भी वह जनता के बीच अपनी सरकार का हिसाब देने जा रहे हैं। आने वाली सरकार भी उनके नेतृत्व में बनेगी।" शाह ने आह्वान किया, "राज्य में चौहान और केंद्र में मोदी की सरकार बनाएं, ताकि राज्य का विकास और तेजी से हो सके। इसके लिए जरूरी है कि विधानसभा में 200 से ज्यादा और लोकसभा की सभी सीटों पर जीत दिलाएं।"

मुख्यमंत्री शिवराज ने सभा में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस तो एक परिवार की गुलाम पार्टी है। प्रदेश में भाजपा एकजुट है तो कांग्रेस कई धड़ों में बंटी है, उसका हाल ठीक वैसा ही है, इस दिल के टुकड़े हजार हुए, एक यहां गिरा, एक वहां गिरा। इस पार्टी में कोई ग्वालियर वाला है तो कोई छिंदवाड़ा वाला। उन्होंने आगे कहा कि वे जनता का आशीर्वाद लेने निकले हैं, उनकी सरकार ने प्रदेश की तस्वीर बदली है, कांग्रेस के काल में इस प्रदेश को बीमारू कहा जाता था, आज यह विकसित राज्यों की श्रेणी में आ गया है। शिवराज ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, "इस दल का नेता कौन होगा यह किसी को नहीं पता, हमारे रथ पर टिप्पणी हो रही है, सवाल है कि कांग्रेस का रथ तो कमलनाथ बनवा देंगे, मगर उस पर बैठेगा कौन, यह भी तो बता दे कांग्रेस।" शिवराज ने दिग्विजय सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि जब प्रदेश में 'मिस्टर बंटाढार' का राज्य था तो क्या हालत थी और आज क्या हाल है, यह भी कांग्रेस को बताना चाहिए। इससे पहले, अमित शाह और मुख्यमंत्री चौहान ने बाबा महाकाल के दरबार में जाकर विशेष पूजा-अर्चना की और प्रदेश की समृद्धि की कामना की। सभा में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top