Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

क्रिकेटर से नेता बने मोहम्मद कैफ ने की राजनीति से तौबा

Publish Date: July 15 2018 02:00:46pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : क्रिकेट से सन्यास का ऐलान कर चुके पूवज़् अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने राजनीति से तौबा कर ली है। हालांकि वह उत्तर प्रदेश में युवा खिलाडय़िों के लिये कुछ करना चाहते हैं और प्रदेश के क्रिकेट ढांचे में बदलाव में भी भूमिका निभाना चाहते हैं। गौरतलब है कि 37 वषीज़्य क्रिकेटर वषज़् 2014 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुये थे। उत्तर प्रदेश की फूलपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने उन्हें प्रत्याशी बनाया। यहां उनका मुकाबला वतज़्मान में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौयज़् से था। अपनी बल्लेबाजी से बड़े बड़े गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले कैफ राजनीति की अपनी पहली पारी में क्लीन बोल्ड हो गये थे। चुनाव में मौर्य को जहां पांच लाख से अधिक वोट मिले थे, वहीं कैफ करीब 58 हजार वोट पाकर चौ​थे स्थान पर रहे थे ।

क्रिकेट से सन्यास ले चुके कैफ ने बताया, बस, अब बहुत हो गया क्रिकेट। अब मैं अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहता हूं। हालांकि मैं भारतीय टीम में तो नहीं था, पर छत्तीसगढ़ रणजी टीम से जुड़ा था, जिसकी वजह से साल में पांच से छह महीने मैं घर से बाहर रहता था। मैं अपने परिवार को बिल्कुल समय नही दे पाता था। मेरे बच्चे अभी बहुत छोटे है, इस समय उन्हें मेरी जरूरत है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में राजनीति में दोबारा किस्मत आजमाने के सवाल पर कैफ ने कहा, अभी मैं किसी क्षेत्र में किस्मत नही आजमा रहा हूं। राजनीति के बारे में तो कभी सोचा ही नहीं। एक बार चुनाव लड़ लिया, बस, काफी है।

पूवज़् क्रिकेटर ने कहा, मैं उत्तर प्रदेश में पैदा हुआ हूं और यहां से ही मैंने क्रिकेट का ककहरा सीखा है। इसलिये मैं जो भी भविष्य में करूंगा वह अपने प्रदेश के लिये ही करूंगा। मैं भविष्य में अपने प्रदेश के उभरते खिलाडय़िों के लिये कुछ करना चाहूंगा और अगर उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ मुझे कोई जिम्मेदारी देना चाहेगा तो उस पर भी विचार किया जायेगा लेकिन कुछ समय बाद। भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायर होने का ऐलान किया। कैफ ने करीब 12 साल पहले भारतीय टीम के लिए आखिरी मैच खेला था। टीम में वह निचले मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते थे।

उनकी फील्डिंग के सभी कायल थे। 37 साल के कैफ ने भारत के लिए 13 टेस्ट मैच और 125 वन डे मैच खेले हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब और रायल चैलेंजसज़् बंगलौर के लिये आईपीएल क्रिकेट भी खेला था । वतज़्मान में वह कमेंटेटर हैं ।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top