Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आठ बार माउंट एवरेस्ट फतह करने वाले पेम्बा सेरपा काराकोरम से लापता

Publish Date: July 15 2018 04:27:41pm

दार्जिलिंग (उत्तम हिन्दू न्यूज) : माउंट एवरेस्ट पर आठ बार सफलतापूर्वक चढने वाले महान पर्वतारोही पेम्बा सेरपा काराकोरम की चढ़ाई के बाद उतने के क्रम में गायब हो गए। दरअसल, पेम्बा कराकोरम क्षेत्र में 7,672 मीटर ऊंचे ससेर कांगड़ी पहाड़ी पर सफलतापूर्वक चढ़ाई करने के बाद एक पर्वतारोही दल के साथ लौट रहे थे। उसी क्रम में वे लापता हो गए। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दार्जिलिंग के रहने वाले पर्वतारोही शेरपा शुक्रवार को एक हिमदरार में गिर गये।

पेम्बा की पत्नी ने बताया कि 13 जुलाई से परिवार के साथ उनकी कोई बातचीत नहीं हुई थी। अपने पति को दोबारा देखने के लिए वह किसी चमत्कार की उम्मीद कर रही हैं। उन्होंने बताया, पिछले शुक्रवार तिब्बत पुलिस के एक प्रतिनिधि ने खबर दी थी पेम्बा सेरपा लापता हैं। स्थानीय पुलिस के मुताबिक, तिब्बत पुलिस की एक टीम ने आज सुबह घटनास्थल पर तलाशी शुरू की। दार्जिलिंग प्रशासन भी घटनाक्रम पर करीबी नजर रखे हुए है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं  

ग्वांगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top