Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

AIMPLB का बड़ा फैसला, SC की लार्जर बेंच के सामने जाएगा राम जन्म भूमि केस

Publish Date: July 15 2018 08:35:28pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राम जन्मभूमि विवाद पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) ने कहा है कि वह इस मामले को सुप्रीम कोर्ट केलार्जर बेंच के समक्ष ले जाएगा। रविवार को दिल्ली में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की कार्यकारिणी की बैठक में इस बात पर चर्चा हुई और सदस्यों ने एक मत से इस विचार का समर्थन किया। हालांकि, अभी सुप्रीम कोर्ट में चल रही बाबरी मस्जिद केस की सुनवाई पर बोर्ड ने संतुष्टि जताई है लेकिन इस बिंदु पर भी सहमति बनी है कि केस को बड़ी बेंच के सामने ले जाया जाएगा। 

दरअसल, अभी सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेंच इस केस की सुनवाई कर रही है। बाबरी मस्जिद से जुड़े पक्षकारों और मुस्लिम संगठनों का मानना है कि यह मामला बहुत बड़ा और पेचीदा है, इसलिए तीन से ज्यादा जजों की बेंच को इस मसले पर सुनवाई करनी चाहिए। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य सैयद कासिम रसूल इलियास ने बताया कि इस तरह की मांग लगातार आ रही थीं, जिसके बाद आज की बैठक में इस पर सहमति बनी है। 

उनके मुताबिक, अगर लार्जर बेंच इस केस की सुनवाई करता है तो हर दृष्टिकोण से इस पर सुनवाई की संभावनाएं बढ़ जाएंगी। वहीं, तीन तलाक पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले से भी बोर्ड सचेत है, जिसमें पांच जजों की बेंच में से तीन ने ट्रिपल तलाक को कुरान के खिलाफ मानते हुए असंवैधानिक ठहराया था, जबकि बाकी दो जजों ने इस पर सरकार से कानून लाने की बात कही थी। हालांकि रविवार की मीटिंग में बोर्ड ने यह भी साफ कर दिया वह बाबरी मस्जिद पर अभी तक की सुनवाई से बोर्ड संतुष्ट है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top