Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिहार में फिर 'पकड़उवा विवाह', इंजीनियर लड़के को अगवा कर शादी कराई

Publish Date: July 16 2018 10:57:10am

हाजीपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिहार के वैशाली जिले में 'पकड़उवा विवाह' का एक और मामला प्रकाश में आया है। यहां रेलवे में कार्यरत इंजीनियर युवक को अगवा कर एक युवती से शादी करा दी गई। बाद में हालांकि युवक की मां ने स्थानीय थाने में इस मामले की प्राथमिकी दर्ज करा दी। पुलिस के अनुसार, समस्तीपुर रेल मंडल में सेक्शन इंजीनियर पद पर कार्यरत दुर्गाशरण शनिवार देर शाम अपने एक मित्र के साथ मोटरसाइकिल से विदुपुर थाना के खजपता गांव जा रहे थे।

आरोप है कि इसी बीच जंदाहा थाना क्षेत्र के सलहा गांव के पास 12 से 15 लोग इंजीनियर को अगवा कर बोलेरो से ले गए। इंजीनियर के मित्र ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने रविवार को अगवा इंजीनियर को जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के राघोपुर पश्चिमी गांव स्थित एक घर से दुल्हन के साथ बरामद किया। पकड़उवा विवाह में लड़के का अपहरण कर उसकी लड़की से जबरन शादी करा दी जाती है। 

पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि इंजीनियर की मां वीणा देवी के बयान पर जंदाहा थाना में अपहरण की एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, जिसमें अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। इधर, इंजीनियर दुर्गाशरण का आरोप है कि उसके साथ मारपीट कर एक युवती से जबरन शादी करा दी गई। इस मामले में नया मोड़ तब आया जब लड़की ने लड़के से पुरानी जान पहचान बता दी। लड़की का कहना है कि दुर्गाशरण से उसकी एक साल से पहचान है। लड़के ने शादी के नाम पर पैसे की मांग की और उसे दरकिनार करना शुरू कर दिया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

अमिताभ और सलमान भी बनेंगे कपिल शर्मा की शादी का हिस्सा, आज रात होंगी रस्में

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज प्रेमी गिन्नी संग विवाह के बंधन म...

top