Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मुश्किल में फारूक अब्दुल्ला, CBI ने दाखिल की चार्जशीट

Publish Date: July 16 2018 05:28:02pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ स्थानीय न्यायालय में एक आरोप-पत्र दाखिल किया है। पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ यह आरोप-पत्र श्रीनगर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) के समक्ष दाखिल किया गया है। आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री अबदुल्ला जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) में करोड़ों रुपये के घोटाले के मामले का आरोप झेल रहे हैं। 

सीबीआई द्वारा चार्जशीट दाखिल किये जाने के बाद, कुछ आरोपी कोर्ट में मौजूद थे लेकिन जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला उपस्थित नहीं हुए। बता दें कि जिस वक्त घोटाला हुआ, उस वक्त फारूख अब्दुल्ला जेकेसीए के चैयरमेन थे। सूत्रों के मुताबिक, फारूख अब्दुल्ला देश से बाहर है, इसलिए कोटज़् में पेश नहीं हो पाए।

जेकेसीए में चार्जशीट दायर करने से पहले सीबीआई ने सभी आरोपियों को कोर्ट में उपस्थित होने के लिए समन भी भेजा था। यह मामला 2012 में जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में करीब 113 करोड़ रुपए के गबन से जुड़ा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अप्रैल 2002 से दिसंबर 2011 के दौरान जेकेसीए को यह रकम ट्रांसफर की थी लेकिन फंड का कथित तौर पर गबन कर लिया गया।

हाईकोर्ट ने पिछले साल 9 माचज़् को इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपते हुए कहा कि पुलिस की जांच में तेजी और विश्वसनीयता का अभाव है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top