Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दुख्तरान-ए-मिल्लत चीफ आसिया अंद्राबी को 30 दिन की न्यायिक हिरासत 

Publish Date: July 16 2018 06:22:07pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कश्मीरी अलगाववादी संगठन की महिला नेता आसिया अंद्राबी को अब 30 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। आधिकारिक खबर के मुताबिक दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने कश्मीरी महिला अलगाववादी नेता व दुख्तरान-ए-मिल्लत की चीफ आसिया अंद्राबी समेत दो सहयोगियों को 30 दिन की न्यायिक हिरासत मे भेजा है। आपको बाता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने  आसिया और उसकी सहयोगियों, नाहिदा नसरीन और सोफी फहमीदा को देशद्रोह के आरोप में 5 जुलाई को श्रीनगर से गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उन्हें 10 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया था।

गौरतलब है कि आसिया और उसकी सहयोगियों पर कश्मीर में टेरर फंडिंग करने से लेकर पत्थरबाजी के लिए महिलाओं को उकसाने तक के गंभीर आरोप है। इसके अलावा आसिया अंद्राबी पर नफरत भरे भाषण देने और मादक पदार्थों की तस्करी जैसे गंभीर आरोप को लेकर कई केस दर्ज किए जा चुके हैं। आसिया और दो सहयोगियों पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं- 120बी, 121, 121ए, 124ए, 153ए, 153बी एवं 505 और यूएपीए एक्ट की धारा 18, 20, 38 एवं 39 के तहत मामला दर्ज है। 

बता दें कि अलगाववादी संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत ने 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस के रूप में मनाया था। कार्यक्रम में मौजूद आसिया अंद्राबी ने अपने भाषण में कहा था कि धर्म, विश्वास और पैगंबर से प्रेम के आधार पर भारतीय उपमहाद्वीप के सभी मुसलमान पाकिस्तानी हैं। इतना ही नही इस दौरान पाकिस्तान का राष्ट्रगान भी गाया गया था। जिसके बाद में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आसिया अंद्राबी और उसके संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत के सदस्यों के खिलाफ 23 मार्च को हुए कार्यक्रम में देश विरोधी नारे लगाने और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का मामला दर्ज कर लिया।

एनआई के मुताबिक दुख्तरान-ए-मिल्लत की ओर से धर्म के नाम पर विभिन्न समुदायों में शत्रुता, नफरत और दुर्भावना फैलाने की कोशिश की जा रही है। साथ ही इस संगठन की गतिविधियां सौहार्द के खिलाफ हैं। आसिया अंद्राबी प्रतिबंधित आतंकी संगठनों से मदद मांगने के अलावा भारत के खिलाफ युद्ध छेडऩे की आपराधिक साजिश में भी शामिल हुई हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top