Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राहुल गांधी को विदेशी बताने वाले बसपा उपाध्यक्ष को मायावती ने पार्टी से किया बर्खास्त

Publish Date: July 17 2018 11:57:52am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- बसपा नेता जय प्रकाश को काग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर बयान देना महंगा पड़ गया। बसपा प्रमुख मायावती ने आज जय प्रकाश को तत्काल प्रभाव से पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है। 

जय प्रकाश के बयान के बाद मायावती को खुद मीडिया के सामने सफाई देनी पड़ी। मायावती ने जय प्रकाश पर कार्रवाई करते हुए कहा, 'मुझे बसपा राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर जय प्रकाश सिंह के भाषण के बारे में पता चला, जिसमें उन्होंने बसपा की विचारधारा के खिलाफ बात कही है। इतना ही नहीं उन्होंने दूसरे दलों के नेतृत्व के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी भी की। यह उनकी व्यक्तिगत राय है, जिससे पार्टी सहमत नहीं है। ऐसे में उन्हें तत्काल प्रभाव से सभी पदों से हटाया जाता है।'

बता दें कि बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह ने कहा था कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हो सकते हैं। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी भी अपनी मां सोनिया गांधी की तरह विदेशी हैं। जय प्रकाश यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अगर अपने पिता पर गए होते तो कुछ उम्मीद भी थी लेकिन वो अपनी मां पर गया, उसमें विदेशी खून है इसलिए मैं दावे के साथ कह सकता हूं वो भारतीय राजनीति में कभी सफल नहीं हो सकता। 

2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर सियासी पार्टियां एक जुट हो रही है, बसपा और कांगेस के बीच रिश्ते भी मजबुत हो रहे है। इस बीच जयप्रकाश के बयान ने राजनीति में खलबली मचा डाली। अपनी साख पर कोई आंच न आए जिस कारण मायावती ने जय प्रकाश को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया।  
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top