Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सत्ता और विपक्ष का गतिरोध खत्म, सुचारू रूप से चलेगा मानसून सत्र

Publish Date: July 17 2018 02:56:31pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बुधवार यानी कल से शुरू हो रहे संसद के मॉनसून सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज (मंगलवार) को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। दिल्ली में पीएम मोदी की अध्यक्षता में यह सर्वदलीय बैठक संपन्न हो चुकी है। बैठक के बाद केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि सभी पार्टियों के नेताओं ने संसद के मॉनसून सत्र सुचारू रूप से चले इसकी सहमति दी है। कुमार ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि किस प्रकार संसद के आसन्न मॉनसून सत्र को सुचारू रूप से चलायी जाए। 

उन्होंने कहा कि इस पर सहमति बनी और पार्टी के नेताओं ने कहा कि इस बार संसद सुचारू रूप से चलेगी। कुमार ने कहा कि  सभी पार्टियों ने सदन के सुचारू कामकाज के लिए समर्थन का वादा किया है। दरअसल, संसद सत्र सुचारू रूप से चल सके इसके लिए मोदी ने बैठक में विपक्ष से सहयोग की मांग की। बैठक का मकसद सत्ता और विपक्ष के बीच समन्वय स्थापित करना बताया जा रहा है। हालांकि इस बैठक के बाद भी संसद के आसन्न सत्र को हंगामेदार होने की पूरी संभावना है। 

Image result for Monsoon session will run smoothly

इधर एक खबर यह भी आ रही है कि मंगलवार शाम को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी सभी दलों की बैठक बुलाई है। इससे यह साफ हो गया है कि सरकार इस सत्र को बेहद गंभीरता से ले रही है। इसीलिए इस बार मामले को संभालने के लिए खुद प्रधानमंत्री पहल कर रहे हैं। शाम की बैठक में लोकसभा अध्यक्ष महाजन सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक करके पक्ष और विपक्ष के बीच आम सहमति बनाने की कोशिश करेंगी। 

जानकार सूत्रों की मानें तो मॉनसून सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं। विपक्ष महंगाई, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों, बेरोजगारी, किसान की समस्याओं, छात्रों, दलितों और अल्पसंख्यकों पर हमले, मॉब लिचिंग की घटनाओं और दूसरे मुद्दों पर सरकार को घेर सकती है। इससे पहले सोमवार को विपक्षी दलों ने दिल्ली में बैठक पर अपनी रणनीति पर चर्चा की। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद की अध्यक्षता में विपक्ष की ये बैठक हुई। 

Narendra Modi chairs all party meeting Parliament Monsoon session

बैठक में कांग्रेस की ओर से आजाद के साथ-साथ अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खडग़े और आनंद शर्मा शामिल हुए। विपक्ष की बैठक में एनसीपी के शरद पवार, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा, सपा के राम गोपाल यादव, राजद सांसद मीसा भारती शामिल हुईं। इनके अलावा डीएमके, सीपीआई-एम, सीपीआई और जेडीएस के नेता भी पहुंचे। इससे पहले सोमवार सुबह सोनिया गांधी के घर पर कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई, जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा की बात कही जा रही है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top