Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दक्षिण बंगाल के तट पर मछली मारने वाली नौकाएं डूबी, 19 मछुआरे लापता

Publish Date: July 17 2018 06:01:50pm

डायमंड हार्बर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दक्षिण बंगाल में फ्रेजरगंज तट के पास समुद्र में नौकाएं डूबन के बाद उसमें सवार कम से कम 19 मछुआरे लापता हो गये। सुंदरवन के पुलिस अधीक्षक तथागत बसु ने बताया कि लापता मछुआरों की तलाश में एक होवरक्राफ्ट और हवाई जहाज को लगाया गया है। इसके अलावा तटरक्षक बल के कर्मी, पुलिस अधिकारी और मछुआरा संघ के सदस्य बचाव अभियान के लिए समुद्र में गये हुए हैं। वेस्ट बंगाल यूनाइटेड फिशरमेन एसोसिएशन के सचिव बिजन मैती ने बताया कि अधिकतर लोग दक्षिण 24 परगना जिले के नामखाना और काकद्वीप से है जो कल सुबह दस बजे नौका से गये थे। 

उस वक्त रेडियो पर मौसम विभाग ने चेतावनी नहीं दी थी। हालांकि दोपहर करीब 4 बजे मौसम खराब होने लगा और ऊंची लहरों के साथ तेज हवा चलने लगी। मैती ने बताया कि इसमें तीन नौका एमवी मालेश्वर, एमवी जयकिशन और एमवी मां शिवानी समुद्र में डूब गयी। इनके कई मछुआरे सकुशल वापस आ गये। एमवी जयकिशन के करीब 10, एमवी मालेश्वर के छह और अन्य मछली मारने की नौकाओं के तीन मछुआरे लापता हैं। हालांकि मौसम विभाग की वेबसाइट से पता चलता है कि पश्चिम बंगाल के मछुआरों को कल समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गयी थी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top