Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कांग्रेस सरकार के खिलाफ लाएगी अविश्वास प्रस्ताव 

Publish Date: July 17 2018 06:35:50pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आसन्न मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस पार्टी, प्रतिपक्षियों के साथ मिलकर केन्द्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। कांग्रेस ने ऐलान किया कि वह विपक्षी दलों के साथ मिलकर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। संसद का मानसून सत्र बुधवार से शुरू हो रहा है लेकिन इसके हंगामेदार होने की पृष्ठभूमि पहले से ही तैयार हो चुकी है। कांग्रेस ने मंगलवार को ऐलान किया कि वह विपक्षी दलों के साथ मिलकर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। 

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने पत्रकारों से कहा, सोमवार को हुई विपक्षी दलों की बैठक में शामिल हुईं सभी पार्टियां अविश्वास प्रस्ताव लाने पर सहमत हुई हैं। हम कोशिश करेंगे कि सभी विपक्षी दलों को साथ लें। उन्होंने कहा, हम उम्मीद करते हैं कि प्रस्ताव के जरिये जनता की समस्याओं को सदन में रखने का मौका मिलेगा। खडग़े ने कहा, यह कहा जाता है कि सदन विपक्ष नहीं चलने देता। यह बात प्रधानमंत्री और उनके लोग दोहराते हैं। जब हम महत्वपूर्ण मुद्दे रखते हैं, तो इनसे बचने के लिए सरकार की तरफ से नए नए तरीके ढूंढे जाते हैं। उन्होंने कहा, हम सदन को चलाना चाहते हैं और सारे मुद्दे जनता को बताना चाहते हैं। सोमवार को सभी विपक्षी दलों का मत था कि हम साझा मुद्दे उठाएंगे जो महत्वपूणज़् है और जनता के हित में है।

कांग्रेस नेता ने कहा, केंद्र  सरकार हर मोर्चे पर विफल हो चुकी है। घोषणापत्र के वादे पूरे नहीं किए गए। भीड़ द्वारा हत्या की घटनाएं हो रही हैं। इसका मंत्रियों की तरफ से समर्थन किया जा रहा है। यह मुद्दा हम सदन में रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा, रोजगार का मुद्दा महत्वपूर्ण है। हम पूछेंगे कि कितने का निवेश आया है और कितने लोगों को रोजगार मिला है। खडग़े के मुताबिक विपक्षी दल महिला सुरक्षा, बेरोजगारी, पीट-पीटकर हत्या किए जाने (लिंचिंग), किसानों की स्थिति, अनुसूचित जाति-जनजाति अत्यचार विरोधी कानून, महंगाई, पेट्रोल डीजल की कीमत में बढ़ोतरी और स्विस बैंकों में भारतीयों की ओर से पैसे जमा किए जाने में 50 बढ़ोतरी के मुद्दों को लेकर सरकार को घेरेगा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top