Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री पद का दावेदार घोषित करने के लिये विपक्ष व्याकुल नहीं : अखिलेश

Publish Date: July 17 2018 06:41:04pm

अागरा (उत्तम हिन्दू न्यूज): समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुस्लिमों पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान का बचाव किया। उन्होने कहा कि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिये विपक्ष को प्रधानमंत्री पद के दावेदार को घोषित करने के लिये कोई जल्दबाजी नही है। 

यादव ने मंगलवार को यहां पत्रकारो से बातचीत में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पूरी तरह भारतीय हैं। उन्होंने कहा कि मेरा तो दावा है कि राहुल गांधी हिंदू हैं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता बताएं वो हिंदू हैं कि नही। विपक्षी गठबंधन चुनाव से पहले या बाद में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम तय करेगा। विपक्ष को इसके लिये कोई जल्दबाजी नही है।

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों के गठबंंधन के बारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी(बसपा) से हमारा गठबंधन कितना मजबूत है, यह तो भाजपा की भाषा बता रही है। प्रदेश की जनता ने भाजपा को नंबर देने शुरू कर दिया है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री के हावभाव से भी पता चलता है कि गठबंधन कितना मजबूत है। 

सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के नेता तीन लोकसभा तथा एक विधानसभा उपचुनाव हारने के बाद भी अहंकार में जी रहे है। विपक्ष के खिलाफ अपमानजनक भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। जनता उन्हें इस बार सबक सिखायेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा का डबल इंजन (केंद्र और राज्य में सरकार) होने के बाद भी प्रदेश का विकास नही हो पा रहा है। यदि सपा सत्ता में होती तो आगरा को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का तोहफा अब तक मिल जाता।
 
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की सरकार हवा में तीर चला रही है। प्रदेश में सरकार के तमाम दावों के बाद भी यहां की कानून व्यवस्था ध्वस्त है। शायद ही कोई ऐसा दिन हो जब हत्याएं न हो रही हों। भाजपा सरकार में छोटी बच्चियों भी अपनी अस्मत नहीं बचा पा रही है। यादव आगरा में पूर्व सांसद रामजीलाल सुमन की पत्नी के निधन पर शोक व्यक्त करने आए थे।
  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top