Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिहार : दुष्कर्म, तेजाब हमले की हर पीड़िता को अब दो दोगुना से ज्यादा रकम मिलेगी

Publish Date: July 17 2018 07:42:45pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज): बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने और बहन-बेटियों की इज्जत बचाने में खुद को लाचार महसूस कर रही बिहार की नीतीश सरकार मुआवजे की रकम दोगुने से ज्यादा बढ़ाकर पीड़िताओं के जख्म पर धन का मरहम लगाएगी। बिहार में तेजाब हमले और दुष्कर्म की पीड़िता को अब तीन लाख रुपये के बदले सात लाख रुपये बतौर मुआवजा दिया जाएगा। बिहार मंत्रिपरिषद की मंगलवार को हुई बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बैठक में कुल चार प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। बैठक के बाद मंत्रिपरिषद सचिवालय के विशेष सचिव यू़ एऩ पांडेय ने पत्रकारों को बताया कि मंत्रिपरिषद की बैठक में तेजाब हमले में पीड़िता और दुष्कर्म की शिकार महिलाओं को दी जाने वाली मुआवजा राशि दोगुनी कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि फिलहाल बिहार में दुष्कर्म और तेजाब हमले की पीड़ित महिला को तीन लाख रुपये की मुआवजे के रूप में दिया जाता था, जिसे बढ़ाकर अब सात लाख रुपये कर दिया गया है। अगर पीड़िता की उम्र 14 साल से कम है तो मुआवजे की राशि 50 फीसदी तक बढ़ाई जा सकती है। पांडेय ने कहा कि इसके अलावा तेजाब पीड़िता का चेहरा अगर स्थायी रूप से विकृत हो गया हो या आंख को नुकसान हुआ हो, तो ऐसी स्थिति में अधिकतम 10 हजार रुपये प्रति महीने आजीवन मुआवजा देने का भी निर्णय लिया गया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


क्लब वर्ल्ड कप : अल ऐन ने किया उलटफेर, रिवर प्लेट को हराया

अबू धाबी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोपा लिबर्टाडोरेस विजेता रिवर प...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top