Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नकल रोकने के लिए JEE, NEET, NET ने तैयार किया नया पैटर्न, एेसे होगा एग्जाम

Publish Date: July 18 2018 11:57:12am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- मेडिकल कॉलेजों और इंजीनियरिंग में दाखिला लेने के लिए जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम और नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेस टेस्ट में इस बार बड़ा बदलाव किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार JEE, NEET, NET में नया पैटर्न इस्तेमाल किया जाएगा। इस बार परीक्षार्थियों को अलग-अलग पेपर दिया जा सकता है यानी सभी परीक्षार्थियों के पेपर में अलग अलग सवाल होंगे। पेपर एक सॉफ्टवेयर से सलेक्ट किए जाएंगे, जो रैंडम सवाल उठाएगा और हर उम्मीदवार के लिए अलग पेपर तैयार होंगे। इससे नकल पर लगाम होगी और परीक्षाएं 100 फीसदी सुरक्षित होंगी। साथ ही हाई लेवल का इंक्रिप्शन इस्तेमाल किया जाएगा ताकि कोई भी सिस्टम को हैक ना कर सके। बता दें कि इस बार इन परीक्षाओं का आयोजन सीबीएसई और यूजीसी के स्थान पर नेशनल टेस्टिंग एंजेसी की ओर से किया जाएगा। यह बदलाव दिसंबर में होने वाली नेट में किया जाएगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top