Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मानसून सत्र : दोनों सदनों में हंगामा, सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव मंजूर

Publish Date: July 18 2018 02:11:01pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : संसद का मानसून सत्र बुधवार से शुरु हो गया। मानसून सत्र के प्रारंभ होने से पहले मीडिया से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सरकार संसद में हर विषय पर चर्चा करने के लिए तैयार है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि सबका सहयोग मिलेगा। पीएम ने कहा कि संसद की अच्छी छवि रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ जगहों पर आपदा आयी है, उस पर भी चर्चा होनी चाहिए। उधर, मॉब लिंचिंग पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश और स्वामी अग्निवेश की पिटाई के मसले पर सीपीआई नेता डी. राजा ने कहा कि संसद में अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया गया है। 

संसद सत्र LIVE: मॉब लिंचिंग पर विपक्ष का हंगामा, सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव मंजूर

मसलन दिवंगत सदस्यों के श्रद्धांजलि के बाद आज जैसे ही संसद का मानसून सत्र प्रारंभ हुआ प्रतिपक्षी सांसदों ने हंगामा प्रारंभ कर दिया। मॉब लिंचिंग को लेकर विपक्ष के सांसदों ने हंगामा किया और सदन के अंदर नारेबाजी की। सांसद सदस्यों के द्वारा सरकार के खिलाफ अवश्विास प्रस्ताव प्रस्तुत किया किया गया जिसे स्वीकार लिया गया है। इधर राज्यसभा में सत्र शुरू होने के पहले ही दिन विपक्षी दलों के हंगामे से कार्यवाही बाधित हो गयी। 

आपको बता दें कि राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सबसे पहले दिवंगत सांसदों को श्रद्धांजलि दी गई। सांसदों को उनकी क्षेत्रीय भाषा में भाषण देने के बाद राज्यसभा के सभापति एम.वेंकैया नायडू ने शून्य काल का आह्वान किया। जैसे सभापति ने शून्य काल का आह्वान किया प्रतिपक्षी सदस्य हंगामें पर उतर आए। इसके बाद सभापति ने सदन की कार्रवाई रोक दी। 

तेलुगू देसम पार्टी (तेदेपा) के सांसदों ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि प्रतिपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार लिया गया है। इस बीच खबर है कि लोकसभा में विपक्षी सदस्यों ने जबरस्त हंगामा किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। 

इस बीच सदन को अवगत कराते हुए लोकसभा की अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि लोकसभा के अंदर वाई-फाई सेवा प्रारंभ की गयी है। राज्यसभा से आयी खबर में बताया गया है कि सदन में दिवंगत सदस्यों की श्रद्धांजलि के बाद राज्यसभा के नए मनोनीत सांसदों ने शपथ दिलाई गयी। आज सदन के नेता एवं भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संसद भवन पहुंचे। खबर यह भी है कि वाईएसआर कांग्रेस ने  आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। 

फिलहाल लोकसभा में विपक्षियों की तरफ से हंगामा किया जा रहा है। कांग्रेस और टीडीपी के साथ ही टीएमसी और आरजेडी के सांसद भी मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर लोकसभा में हंगामा कर रहे हैं। हालांकि, विपक्षी नेताओं के हंगामा के बीच प्रश्नकाल भी चल रहा है। प्रश्रकाल में किसी प्रकार के व्यावधान की खबर नहीं है। प्रतिपक्षी सांसदों का कहना है कि मॉब लिंचिंग सरकार के इशारे पर हो रही है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

फिल्म 2.0 का बॉक्स ऑफिस पर धमाल जारी, अब तक 620 करोड़ रुपये की कमाई की

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक रज...

top