Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीरः राज्यपाल ने 30 टीवी को किया बंद 

Publish Date: July 18 2018 05:34:30pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू एवं कश्मीर में केबल टेलीविजन ऑपरेटरों को 30 चैनलों के प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इन चैनलों में विवादास्पद प्रचारक जाकिर नाईक के पीस टीवी समेत पाकिस्तान से संचालित होने वाले कई अन्य चैनल शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री द्वारा मामले को राज्य सरकार के समक्ष उठाने के बाद राज्यपाल एन. एन. वोहरा ने इन चैनलों पर प्रतिबंध से संबंधित आदेश जारी किए हैं। 

सभी जिला मजिस्ट्रेट को लिखे पत्र में राज्य के गृह विभाग ने मंगलवार को इन चैनलों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया क्योंकि इन चैनलों में हिंसा भड़काने और कानून व व्यवस्था की स्थिति में व्यवधान उत्पन्न करने की क्षमता है। जिन चैनलों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं, उनमें जियो टीवी, पीस टीवी, एआरवाई टीवी, क्यूटीवी और एबीबी टीएकेके टीवी शामिल है। पुराने शहर इलाके के एक केबल ऑपरेटर तनवीर अहमद ने कहा, इस आदेश के लागू होने के बाद, हमें अपने कमज़्चारियों को हटाना पड़ेगा। इससे अंतत: हमारा धंधा बंद हो जाएगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top