Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कठुआ रेप कांड : मुख्य अभियुक्त के वकील को बनाया एडिशनल एडवोकेट जनरल

Publish Date: July 18 2018 05:59:49pm

जम्मू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कठुआ रेप और हत्या के मामले मे मुख्य अभियुक्त के वकील, असीम साहनी को राज्य का एडिशनल एडवोकेट जनरल बनाया है। हालांकि इस मामले में साहनी ने कहा कि मैंने तो केवल गवाहों के साथ जिरह किया है और मुख्य आरोपी के वकील मैं नहीं मेरे पिता हैं। दरअसल वकील असीम साहनी का नाम राज्य के कानून विभाग द्वारा जारी की गई एडिशनल एडवोकेट जनरल, डिप्टी एडवोकेट जनरल और सरकारी वकीलों की लिस्ट मे सातवें नंबर पर है। 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर की महबूबा मुफ्ती सरकार से बीजेपी के समर्थन वापसी के बाद राज्य में राज्यपाल शासन लागू है। ऐसे में बीजेपी-पीडीपी गठबंधन के टूटने की वजहों में से एक कठुआ रेप और हत्या कांड के मुख्य अभियुक्त के वकील की उच्च पद पर नियुक्ति चौंकाने वाली है। इस बीच एआईएमआईएम के प्रमुख असद्दुदीन ओवैसी ने ट्वीट कर कहा है कि कठुआ में मुस्लिम बकरवाल समुदाय की 8 साल की बच्ची के रेप और हत्या के मुख्य आरोपी के वकील असीम साहनी की एडिशनल एडवोकेट जनरल के तौर पर नियुक्ती, प्रधानमंत्री मोदी के बेटी बचाओ, ट्रिपल तालाक और महिला अधिकार के सभी वादे झूठे साबित करती है। 

आपको बता दें कि 10 जनवरी 2018 को जम्मू-कश्मीर के कठुआ के पास घुमंतु जनजाति बकरवाल समुदाय की 8 साल की बच्ची अपने घर के पास से गायब हो गई थी। बाद में पुलिस ने उसका शव नजदीक के जंगल से बरामद किया। जब शव का पोस्टमॉर्टम किया गया तब यह बात सामने आई कि नाबालिक लड़की के साथ रेप करने के बाद उसकी हत्या की गई है। जिसके बाद राज्य सरकार ने मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी। जिसमें 4 पुलिसकर्मियों के साथ 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया। 

इस मामले ने राजनीतिक रंग तब ले लिया जब रेप और हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी के विरोध में जम्मू-कश्मीर सरकार में शामिल बीजेपी के मंत्री समेत कई नेताओं ने जुलूस में हिस्सा लिया। इस मामले को लेकर कश्मीर की जनता के गुस्से को देखते हुए तत्कालीन महबूबा ने मंत्री लाल सिंह से इस्तीफा ले लिया था। अब इस मामले को लेकर राजनीति होने लगी है। जहां एक ओर साहनी ने अपना बचाव किया है तो दूसरी ओर ओवैसी जैसे कट्टर छवि वाले नेता ने इसपर टिप्पणी कर राजनीति को हवा देने की कोशिश की है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top