Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मौसम विभाग की चेतावनी, अगले तीन दिनों में होगी भारी बारिश

Publish Date: July 18 2018 06:47:39pm

चंडीगढ (उत्तम हिन्दू न्यूज): पश्चिमोत्तर क्षेत्र में पिछले चौबीस घंटों में कहीं कहीं भारी वर्षा हुई जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अगले चार दिनों में अनेक स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है। भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड के अनुसार गर्मी के मौसम बांधों का जल स्तर कम होने से बोर्ड की चिंता बढ़ गई। पिछले एक सप्ताह से हो रही बारिश के कारण भाखडा बांध का जल स्तर 15 फुट तक बढ़ा है आैर भाखडा जलाशय का पानी 1519 फुट तथा पौंग बांध का जलस्तर 1287 फुट हो गया है। बीबीएमबी के मुताबिक किसानों को सिंचाई के लिये पानी की आपूर्ति हो रही है तथा बिजली उत्पादन भी हो रहा है। मानसून सामान्य रहा तो बांधों के जल स्तर में सुधार आयेगा।

मौसम केन्द्र के अनुसार क्षेत्र में 19 से 22 जुलाई के दौरान अनेक स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है तथा कहीं कहीं अति भारी वर्षा के आसार हैं।लुधियाना में भारी वर्षा के कारण अब तक हालात सामान्य नहीं हो सके हैं। आज भी वहां तेज बारिश हुई 1 पंजाब के कुछ इलाकों में पिछले 24 घंटों में रूक रूककर वर्षा हुई जिससे पानी घरों में घुस गया और पुरानी इमारतों को नुकसान पहुंचा। चंडीगढ सहित इसके आसपास के पंजाब और हरियाणा के इलाकों में आज बारिश हुई तथा घने बादल छाए रहे। क्षेत्र में कहीं कहीं भारी वर्षा पूर्वानुमान है। चंडीगढ में पांच मिमी ,अंबाला ,हिसार सहित कुछ इलाकों में बारिश हुई। करनाल में 15 मिमी ,लुधियाना 14 मिमी ,पटियाला 29 मिमी ,संगरूर ,नवांशहर ,रोपड़ सहित पंजाब के कुछ इलाकों में वर्षा हुई। हिमाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा हुई 1 शिमला तीन मिमी ,धर्मशाला चार मिमी ,नाहन एक मिमी ,उना 10 मिमी ,कल्पा दो मिमी , सुंदरनगर दो मिमी ,मंडी,मनाली ,कुल्लू सहित कुछ स्थानों पर वर्षा हुई तथा अगले दो दिनों में कहीं कहीं भारी वर्षा के अासार हैं । 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top