Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कैबिनेट मंत्री ने कहा-निदा के खिलाफ फतवा देने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

Publish Date: July 18 2018 08:32:27pm

बरेली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : निदा मामले में कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह तीन तलाक, हलाला पीडि़ताओं की आवाज उठाने वाली निदा खान का पूरा प्रकरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने रखेंगे। साथ ही निदा को इस्लाम से खारिज करने का फतवा जारी करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह यहां 21 जुलाई को शाहजहांपुर में प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किसान सम्मेलन के संबंध में प्रेसवार्ता कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने निदा खान प्रकरण पर भी मीडिया से बातचीत की।

धर्मपाल ने कहा कि मैं निदा खान का सम्मान करता हूं। उन्होंने बहुत बहादुरी से समाज में सम्मानजनक जीवन जीने के लिए साहस दिखाते हुए संघर्ष किया है। निदा खान का जो मामला में मेरे सामने आया है, वह निंदनीय है। हम उनकी समस्या का निराकरण करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जुलाई को शाहजहांपुर किसान सम्मेलन में आ रहे हैं। उनकी सोच है कि पाटीज़् सिफज़् पुरुष के लिए काम नहीं करती है। पाटीज़् पुरुष और महिलाओं दोनों के लिए काम करती है। 'सबका साथ, सबका विकास हमारी पार्टी का नारा और पीएम मोदी की सोच है। मैं निदा खान का प्रकरण प्रधानमंत्री मोदी के सामने रखना चाहूंगा।

जिन्होंने फतवा जारी किया क्या उन पर कार्रवाई होगी, इस सवाल पर धर्मपाल ने कहा कि निश्चित रूप से जो लोग समाज को तोडऩे का काम कर रहे हैं, साथ ही समाज को नीचा दिखाने का काम कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कारज़्वाई होगी। घरेलू हिंसा कानून के तहत मामले की सुनवाई कर रही कोर्ट ने निदा खान के पूवज़् पति नबीरे आला हजरत शीरान रजा खां की अजीज़् खारिज कर दी। शीरान का कहना था कि वह निदा का तलाक दे चुके हैं। अब उनसे कोई रिश्ता नहीं है। महर व इद्दत गुजारे की रकम भी निदा को अदा कर दी है। इसलिए मुकदमा खारिज कर दिया जाए, जो चलाने योग्य नहीं है। एसीजेएम प्रथम सियाराम चौरसिया ने सुनवाई के बाद यह फैसला सुनाया।

कोर्ट ने माना कि तलाक के बाद महर व इद्दत गुजारा की रकम अदा करने पर भी घरेलू  हिंसा के आरोप से नहीं बचा जा सकता। लिहाजा निदा खान की तरफ से दर्ज घरेलू  हिंसा के मुकदमे में सुनवाई जारी रहेगी। कोर्ट ने अगली तारीख 27 जुलाई तय की है। बता दें, निदा खान ने अपने पूवज़् पति शीरान रजा खां, ससुर उसमान रजा खां उर्फ अंजुम मियां, सास शिम्मी, देवर इकान रजा खां के खिलाफ घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top