Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में 7 नक्सली ढेर, 7 राइफल और 12 बोर बंदूक बरामद

Publish Date: July 19 2018 09:31:32am

दंतेवाड़ा (उत्तम हिन्दू न्यूज): छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के सिमेलार जंगल में आज डिस्ट्रिक्ट रिजर्व फोर्स और एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए। दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक अमलोन कश्यप ने बताया कि बचेली थाना क्षेत्र के सिमेलार जंगल में मारे गए नक्सलियों के शव बरामद किए गए जिनमें 3 महिला नक्सली शामिल है। इन नक्सलियों के पास से सात राइफल और 12 बोर की बंदूक बरामद हुई है।  

इससे पहले बुधवार को छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र के सीमावर्ती राजनांदगांव जिले के औंधी क्षेत्र के कुंडाल की पहाड़ियों में आईटीबीपी और पुलिस की संयुक्त टीम ने एक महिला नक्सली को मार गिराया था। मारी गई महिला नक्सली औधी एलओएस की जरीना पर पांच लाख रुपये का इनाम था। घटना स्थल पर काफी मात्रा में टेंट के सामान के अलावा एक 12 बोर की बंदूक भी बरामद हुई।

बता दें कि  इस साल समान अवधि में पिछले साल की तुलना में दोगुने से ज्यादा नक्सलियों को सुरक्षा बलों ने ढेर किया है। गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ अभियान आक्रामक स्तर पर चलाया जा रहा है। कई नक्सली कमांडर सुरक्षा बलों के घेरे में आए हैं। मुठभेड़ के दौरान इस साल 120 से ज्यादा नक्सलियों को मार गिराया गया है। करीब 755 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top