Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दुश्मनों का काल बनेगी भारतीय सेना, स्पेशल फोर्स के लिए खरीदे गए एडवांस हथियार

Publish Date: July 19 2018 09:36:53am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- भारतीय सेना अब पहले से और ज्यादा ताकतवर हो गई है। सेना द्वारा नए हथियारों के इस्तेमाल से अब आतंकियों की खैर नहीं है। सेना की ताकत को और बढ़ाने के लिए अब रक्षा मंत्रालय अत्याधुनिक हथियार खरीदने की तैयारी में है।

जानकारी के अनुसार इन हथियारों में लंबी रेंज के स्नाइपर राइफल्स, मैन पोर्टेबल एंटी टैंक, पानी में तेजी से चलने वाले स्कूटर, माइक्रो ड्रोन शामिल हैं। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि सेना को ताकतवार बनाने के लिए हाल के दिनों में कई बड़े डील किए गए हैं। इसके तहत भारतीय वायुसेना, जल सेना और थल सेना ने उच्च स्तर के स्पेशलाइज्ड हथियारों की खेप मंगवाए हैं। इन हथियारों के लिए फिनलैंड, स्वीडन, इटली, रूस, इजरायल, जर्मनी जैसे देशों से डील की गई है। डील के मुताबिक नए फिनिश साको स्नाइपर, स्वीडन में बने हल्के वजने वाले कार्ल गस्टफ मार्क-4 रॉकेल लांचर और इटली में बने साइलेंसर युक्त बेरिटा पिस्टल पैरा बटालियन को सौंप दिए गए हैं। वायुसेना को तो गरुड़ कमांडो को 12 नई प्लेन, 900 पर्सनोल से युक्त 15 फ्लाइट, नई किस्म के स्नाइपर राइफल्स, उन्नत किस्म के गोला-बारूद दिए गए हैं. इसके अलावा 27 करोड़ की डील में 65 माइक्रा यूएवी दिए गए है। वहीं नेवी में करीब 1000 मेरिन कमांडो मार्कोस को रूसी वीएसएस ने स्नाइपर राइफल्स, एयर-ड्रॉपपेबल रबड़ से बनी इनफ्लैटेबल नाव, रिमोट से संचालित होने बम को डिसपोज करने वाले वाहन आदि रक्षा संसाधन दिए गए हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top