Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारी बारिश में बांध की सुरक्षा दीवार टूटी

Publish Date: July 19 2018 11:00:07am

बैतूल(उत्तम हिन्दू न्यूज)- मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में सतपुड़ा ताप विद्युत गृह से निकलने वाली राख को एकत्र करने के लिए बनाए गए बांध की सुरक्षा दीवार दो दिन पहले हुई तेज बारिश के कारण टूट गई। 

अधिकारियों ने दीवार के एक हिस्से से पानी का तेज बहाव शुरू हो जाने की जानकारी मिलने के बाद दीवार के एक हिस्से को तोड़कर बांध में लगातार बढ़ रहे पानी को सुरक्षित तरीके से बहाकर बांध को फूटने से बचा लिया। 

सूत्रों ने बताया कि सतपुड़ा ताप विद्युत गृह से निकलने वाली राख को एकत्र करने के लिए धसेड़ गांव के पास 130 हेक्टेयर क्षेत्र में राख बांध का निर्माण किया है। इस क्षेत्र में मंगलवार को बहुत तेज बारिश से बांध लबालब हो गया और सुरक्षा दीवार से पानी ओवरफ्लो होने से दीवार टूटने लगी। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर बांध के एक हिस्से की दीवार को तुड़वाया, जिससे पानी सुरक्षित तरीके से बाहर निकाल सके। कल से इसका मरम्मत कार्य शुरु किया गया।

अतिरिक्त मुख्य अभियंता संजय कुमार पेंडोर ने बताया कि 130 हेक्टयर क्षेत्र में बने बांध में पानी का भराव होने से बांध के क्षतिग्रस्त होने का खतरा बढ़ गया था, जिसके कारण एक हिस्से को तोड़कर पानी को देनवा नदी में बहाया गया। बांध पर नजर रखी जा रही है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं  

ग्वांगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top