Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राजस्थान में फर्जी भ्रूण लिंग जांच करते लैब संचालक एवं दलाल गिरफ्तार

Publish Date: July 19 2018 12:45:10pm

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान राज्य पीसीपीएनडीटी दल ने फर्जी भ्रूण लिंग जांच करते जयपुर जिले के कोटपूतली के एक लैब संचालक ओमप्रकाश यादव एवं दलाल सुरेन्द्र यादव को गिरफ्तार किया है। 

मिशन निदेशक नवीन जैन ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर कल गर्भवती महिलाओं का भ्रूण लिंग जांच कराने वाले दलाल सुरेन्द्र से संपर्क कर भ्रूण लिंग जांच कराने के बारे में बात की। इस पर उसने 25 हजार रूपये की राशि में जांच करने का भरोसा देते हुये गर्भवती महिला को दौसा बुलाया। जिस पर टीम के सदस्य एक गर्भवती महिला एवं सहयोगी को तयशुदा 25 हजार की डिकाय राशि को लेकर भेजा गया। जहां से दलाल गर्भवती महिला व सहयोगी को दौसा से वाहन द्वारा कल शाम को कोटपूतली के नारेड़ा पहुंचे।

उन्होंने बताया कि दलाल नारेडा में गर्भवती महिला को नीलकण्ठ लैब पर ले गया। वहां देर रात लैब टेक्नीशियन ओमप्रकाश ने कमरे में अंधेरा कर जैल लगाकर डिब्बीनुमा वस्तु से गर्भवती महिला की जांच कर मनगढंत रूप से भ्रूण लिंग की जानकारी दी। इस पर मौके पर ही मौजूद टीम ने दोनों को गिरफ्तार करते हुये, जैल, डिब्बीनुमा वस्तु एवं जांच की एवज में लिये गये राशि के हू-ब-हू नोट भी बरामद कर लिये हैं। 

जैन ने बताया कि जांच में पता चला कि दलाल सुरेद्र का राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, दौसा सहित हरियाणा के कुछ जिलों में भी नेटवर्क फैला हुआ है और अब तक उसने करीब 40 से अधिक मामले फर्जी भ्रूण लिंग जांच करवायी है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top