Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिजली के खंभे की चपेट में आने से लाइनमैन की मौत

Publish Date: July 19 2018 01:19:25pm

पत्थलगांव (उत्तम हिन्दू न्यूज): छत्तीसगढ के जशपुर जिले में बिजली के एक खंभे में बह रहे करंट की चपेट में आने से एक लाइनमैन की मौत हो गई। हादसा पत्थलगांव विद्युत वितरण केन्द्र अन्तर्गत झंडाघाट में बुधवार देर शाम हुआ। लाइनमैन कृपादान कुजूर वहां विद्युत लाईन सुधारने गया था। 

विद्युत सहायक अभियंता लुकमान खान ने बताया कि विद्युत कर्मचारियों के इस दल को सुधार कार्य से पहले लुड़ेग स्थित विद्युत सब स्टेशन को सूचना देकर 11 केव्ही विद्युत लाईन बन्द करवानी थी, लेकिन इसके बगैर सुधार कार्य के लिए पहुंच जाने से लाइनमैन करंट की चपेट में आ गया। 

उन्होंने बताया कि झंडाघाट के पास 11 केव्ही विद्युत लाईन का तार टूट कर खंभे में उलझ गया था। इस वजह से लाईनमैन ने जैसे ही खंभे को छुआ, वह करंट की चपेट में आ गया। उन्होंने कहा कि कर्मचारी यदि नियमों की अनदेखी नहीं करता तो हादसा नहीं होता। पत्थलगांव थाना पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top