Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सड़कों की मरम्मत का काम एक-दो माह में करें शुरू : नीतीश

Publish Date: July 19 2018 04:10:19pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुये आज कहा कि पहले से निर्मित सड़कों की मरम्मत और रखरखाव का काम एक से दो माह के अंदर शुरू किया जाये ताकि गांवों के लिए बनाया गया प्रत्येक पथ अच्छी स्थिति में रहे। कुमार ने ग्रामीण कार्य विभाग को सभी पथों की अनिवार्य मरम्मत एवं रखरखाव की ठोस नीति बनाने के लिये दिये गये निर्देश के आलोक में यहां एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में विभाग के सचिव द्वारा विभागीय अभियंताओं के साथ दी गई प्रस्तुतीकरण के दौरान कहा कि विभाग न केवल सभी पथों का गुणवत्तापूर्ण निर्माण अगले दो वर्षों में पूरा करे बल्कि अगले एक-दो माह में सभी निर्मित पथों की अनिवार्य मरम्मत एवं रखरखाव के कार्य को शुरू करे ताकि गांवों के लिये बनाई गई हर सड़क अच्छी स्थिति में रहे और एक भी सड़क मरम्मत एवं रखरखाव के अभाव में कभी खराब ही न हो। 

विभाग ने सड़कों की आयु का विश्लेषण करते हुये यह बताया गया कि यदि सभी पथों की मरम्मत एवं रखरखाव की अनिवार्य नीति बनाई जाये तो राज्य सरकार को लगभग 2600-3000 करोड़ रुपये की जरूरत होगी। इस पर मुख्यमंत्री ने इसकी सहमति देते हुये ग्रामीण कार्य विभाग को अविलम्ब नई अनिवार्य एवं सार्वभौमिक अनुरक्षण नीति राज्य मंत्रिपरिषद के समक्ष उपस्थापित करने का निर्देश दिया। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top