Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पत्नी को आेरेल सेक्स के लिए मजबूर कर रहा डाक्टर पति, पीडि़ता पहुंची कोर्ट

Publish Date: July 19 2018 04:51:37pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने मंगलवार को अप्राकृतिक यौन संबंधों को अपराध घोषित करने वाली धारा 377 पर अपना फैसला सुरक्षित रखा था। फैसले सुरक्षित रखने के एक दिन बाद ही एक महिला ने अपने डाक्टर पति के खिलाफ धारा 377 के तहत याचिका दायर की है। महिला ने आरोप लगाते हुए कहा है कि शादी के चार सालों के दौरान उसके पति ने उसके साथ जबरदस्ती 'अप्राकृतिक' मौखिक (ओरल) सेक्स किया है। महिला ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की है उसके पति को ऐसा करने से रोकने के लिए कड़े प्रावधान लाए जाएं। पीड़ित महिला ने बताया कि उसकी शादी 2014 में डाक्टर से हुई थी, जबकि उसकी सगाई साल 2002 में ही हो गई थी, जब वह महज 15 साल की थी।

महिला की वकील अपर्णा भट्ट ने उसके पति पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने जबरदस्ती पीडि़ता के साथ मौखिक सेक्स किया, जो 'प्रकृति के आदेश के खिलाफ सेक्स' है। महिला की याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस एनवी रामना और जस्टिस एमएम शांतनागौदर ने आरोपी पति को नोटिस जारी किया है। गौरतलब है कि धारा-377 की वैधता का मामला पहले से ही जटिल परिस्थिति में है, ऐसे में महिला की ये याचिका मामले को और भी कठिन बना सकती है। आईपीसी की धारा 377 के मुताबिक जो कोई भी किसी पुरुष, महिला या पशु के साथ प्रकृति की व्यवस्था के खिलाफ सेक्स करता है तो इस अपराध के लिए उसे 10 वर्ष की सजा या आजीवन कारावास से दंडित किया जाएगा। उस पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top