Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

माल्या-नीरव जैसे अपराधियों पर गिरी गाज, लोकसभा से पास हुआ आर्थिक भगोड़ा अपराधी विधेयक

Publish Date: July 19 2018 06:48:36pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बैंकों से बड़े कर्ज लेकर बिना चुकाये विदेश भाग जाने वालों को वापस लाने और उनकी संपत्ति जब्त करने संबंधी भगोड़ा आर्थिक अपराधी विधेयक, 2018 आज लोकसभा में पारित हो गया। 

वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने विधेयक पर चर्चा का जवाब देते हुये कहा कि इससे बड़े भगोड़ा आर्थिक अपराधियों पर कार्रवाई तेज करने में मदद मिलेगी। उन्होंने सदन को आश्वस्त किया कि पूर्व में देश छोडक़र भाग चुके आर्थिक अपराधी भी इस कानून के दायरे में आयेंगे क्योंकि विधेयक के उपबंध तीन में कहा गया है कि इस कानून के अस्तित्व में आने के दिन जो भी व्यक्ति "भगोड़ा आर्थिक अपराधी है या भविष्य में भगोड़ा आर्थिक अपराधी बनता है" उस पर यह कानून लागू होगा। इससे विजय माल्या, ललित मोदी, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी जैसे अपराधियों को देश वापस लाने तथा उनकी संपत्ति जब्त करने में तेजी आयेगी। 

इससे पहले गत अप्रैल में सरकार इस आशय का अध्यादेश लायी थी। इस पर विपक्ष द्वारा उठाये गये सवालों पर श्री गोयल ने कहा कि पिछले सत्र में ही सरकार विधेयक लाना चाहती थी, लेकिन संसद की कार्यवाही लगातार बाधित रहने के कारण विधेयक नहीं लाया जा सका और अध्यादेश लाना पड़ा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top