Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिटिया की एक चिट्ठी पर हाजिर होंगे पुलिस अंकल

Publish Date: July 20 2018 10:49:38am

होशंगाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले में बालिका सुरक्षा को लेकर पुलिस अनूठा प्रयोग करते हुए सभी स्कूलों और कोचिंग सेंटरों में सुझाव पेटी लगवा रही है।
किसी छात्रा को अगर स्कूल से जुड़ा कोई व्यक्ति, बस ड्राइवर, ऑटो चालक या कोई भी मनचला परेशान करता है तो पीड़ित छात्रा उसकी शिकायत लिखकर इस पेटी में डाल सकती है। पुलिस ने ऐसी भी व्यवस्था की है कि अगर किसी बच्ची को लिखने में दिक्कत है तो वह चित्र बनाकर भी पेटी में डाल सकती है। उस इलाके का बीट प्रभारी हर तीन दिन में पेटी चेक कर उसकी शिकायतें पुलिस अधीक्षक अरविंद सक्सेना के सामने र0खेगा। छात्रा की शिकायत पर पुलिस कार्रवाई करेगी। 

एसपी श्री सक्सेना ने बताया कि पहले चरण में ऐसी 50 पेटियां बनवाई गई हैं। जिले भर में लगभग 300 पेटियां लगाई जाएँगी। उन्होंने कहा कि अमूमन स्कूलों में छात्राओं के पास मोबाइल नहीं होता और कई बार बच्चियां आरोपी के डर से किसी को इस बारे में शिकायत नहीं करतीं, ऐसे में बच्चियां इस पेटी में अपनी शिकायत डाल सकती हैं। 

लाल और नीले रंग की पेटी पर एसपी, एएसपी और टीआई सहित थाना प्रभारियों के नंबर भी लिखे जा रहे हैं। इन पर भी शिकायत की जा सकती है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top