Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

APSC घोटाला : भाजपा MP की बेटी सहित 19 अधिकारियों को भेजा पुलिस रिमांड पर

Publish Date: July 20 2018 11:49:55am

गुवाहाटी (उत्तम हिन्दू न्यज) :  2016 में आयोजित राज्य लोक लोक सेवा आयोग (एपीएससी) की परीक्षा में अनियमितता को लेकर विगत दिनों पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान कुल 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में असम स्थित तेजपुर लोकसभा के भाजपा सांसद आरपी शर्मा की बेटी भी शामिल है। फिलहाल सभी को पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। भाजपा सांसद आरपी शर्मा की बेटी पल्लवी शर्मा सहित असम सरकार के 19 अधिकारियों को बीते बुधवार को गिरफ़्तार कर लिया गया था। इनके उपर 2016 में हुए असम लोक सेवा आयोग (एपीएससी) की परीक्षा में उत्तर पुस्तिका में उनके हस्तलेख (हैंड राइटिंग) का मिलान नहीं होने के कारण इन लोगों को गिरफ़्तार किया गया था। 

जानकारी में रहे कि एपीएससी में नौकरी के लिए नकदी घोटाला मामले की जांच कर रही डिब्रूगढ़ पुलिस ने असम सिविल सेवा (एसीएस), असम पुलिस सेवा (एपीएस) और सहायक सेवाओं के 2016 बैच के 19 अधिकारियों को समन किया था। इन अधिकारियों के उत्तर पत्र की फॉरेंसिक परीक्षा में गड़बड़ी के संकेत मिलने के बाद उन्हें हस्तलेखन जांच में शामिल होने के लिए कहा गया। डिब्रुगढ़ के पुलिस अधीक्षक गौतम बोरा ने कहा कि 19 अधिकारियों के हस्तलेखन का उनके उत्तर पत्र से मिलान नहीं हुआ, जिन्हें पहले फॉरेंसिक जांच में फर्जी पाया गया। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को गुवाहाटी में गिरफ़्तार किया गया। 

राकेश पॉल जब एपीएससी के अध्यक्ष थे, उस समय आयोजित परीक्षा में इन 19 अधिकारियों का चयन हुआ था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अभ्यर्थियों ने राकेश पॉल को 15 से 30 लाख रुपये की रिश्वत दी, जिन्होंने कथित रूप से उनके उत्तर पत्रों को फर्ज़ी उत्तर पत्रों से बदल दिए। पॉल और आयोग के सदस्य समेदुर रहमान और बसंत कुमार डोले के अलावा सहायक परीक्षा नियंत्रक पबित्र कैब्रत को को नौकरी के बदले नकदी मामले में कथित तौर पर संलिप्तता के लिए 2016 में गिरफ़्तार किया गया था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top