Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

फर्जी मार्कशीट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, लाख रुपये में बेच रहे थे BBA-MCA की डिग्री

Publish Date: July 20 2018 01:10:59pm

मेरठ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : मेरठ में फर्जी मार्कशीट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफास हुआ है। जानकारों का कहना है कि हाल में इंडियन वूमन क्रिकेट टीम की खिलाड़ी हरमनप्रीत की फर्जी मार्कशीट का जो मामला आया था, शायद उसमें भी इसी गिरोह का हाथ हो। पुलिस ने गिरोह के पांच सदस्यों और इनके पास से फर्जी मार्कशीट का जखीरा बरामद किया गया है। 

इस गिरोह से बरामद फर्जी प्रमाण-पत्रों में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की मार्कशीट का रेट अलग देखने को मिला, जबकि डिग्री और डिप्लोमा का रेट अलग निर्धारित किया गया था। एक लाख रुपए में एमबीए और एमसीए की फर्जी मार्कशीट भी ये गिरोह मुहैया कराता था। इस गिरोह से फर्जी मार्कशीट लेकर न जाने कितने लोग जहां-तहां नौकरी कर रहे हैं। इस गिरोह ने अब तक एक लाख से ज्यादा फर्जी मार्कशीट बना डाली और देश के कोने-कोने में बेच डाली।

फर्जी मार्कशीट बनाने वाले इस गोरखधंधे का जाल पूरे देश में फैला था। कहा जा रहा है कि हाल ही में इंडियन वूमन क्रिकेट टीम की खिलाड़ी हरमनप्रीत की फर्जी मार्कशीट का जो मामला आया था, शायद उसमें इसी गिरोह का हाथ था। कहा जा रहा है कि इस गिरोह ने ही हरमनप्रीत को भी फर्जी मार्कशीट उपलब्ध कराई हो। पुलिस ने मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में चल रहे फर्जी मार्कशीट बनाने वाले इस गिरोह का पर्दाफाश किया। उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के सैकड़ों युवाओं से लाखों की ठगी कर चुका यह गिरोह कई साल से सक्रिय था। पुलिस ने पांच सदस्यों को फर्जी मार्कशीट समेत दबोच लिया है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top