Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्‍ताव लाएगी BJP

Publish Date: July 20 2018 05:05:57pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान आज जबरदस्त हंगामा हुआ। राहुल गांधी ने सदन में बीजेपी और पीएम मोदी के खिलाफ जमकर हमला बोला। प्रस्ताव पर राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़े कॉर्पोरेट कर्ज को माफ किया लेकिन केंद्रीय वित्त मंत्री ने किसानों के ऋण को माफ करने से इनकार कर दिया। राहुल ने कहा, वित्त मंत्री ने कहा कि आपका (किसानों का) ऋण माफ नहीं किया जाएगा क्योंकि आप सूट नहीं पहनते हैं..आप जूते नहीं पहनते हैं। इस बात पर कई भाजपा सांसद खड़े होकर शोर मचाने लगे।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि राफेल विमान सौदे के विभिन्न आयामों को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश से झूठ बोला। जिस विमान का दाम 500 करोड़ रुपये था वो 1600 करोड़ रुपये कैसे हो गया। उन्होंने दावा किया, मैं फ्रांस के राष्ट्रपति से खुद मिला था। उन्होंने मुझे बताया कि राफेल विमान सौदे को लेकर भारत और फ्रांस की सरकार के बीच गोपनीयता का कोई समझौता नहीं हुआ है। राहुल ने सवाल किया कि प्रधानमंत्री को इसका जवाब देना चाहिए कि राफेल सौदे के प्रारूप को अचानक से क्यों बदला गया और हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड से कांट्रैक्ट लेकर उस उद्योगपति को क्यों दिया गया जिस पर 35 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है। 

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने अध्यक्ष से कहा कि राहुल गांधी जो कुछ भी कह रहे हैं, उसका प्रमाण प्रस्तुत करें या फिर सदन से माफी मांगें। अंनत कुमार ने कहा कि संसद में झूठ बोलने और भ्रमित करने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ एक विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाएगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह बड़े हो गये है लेकिन उनकी हरकतें बच्चों वाली थी। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस के अध्यक्ष इतने अपरिपक्व हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top