Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दलित रसोइये को खाना बनाने से रोका, FIR दर्ज

Publish Date: July 21 2018 10:46:29am

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : मिड डे मील योजना के तहत एक विद्यालय में खाना बनानेवाली दलित रसोइये को तथाकथित उच्च जाति के लोगों ने खाना बनाने से रोक दिया। यही नहीं आरोप यह भी है कि उसे दूसरी जगह ट्रांसफर भी करवा दिया गया। यह मामला तमिलनाडु का है। मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने तिरुपुर जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को तलब किया है। तिरुपुर जिले के ओचमपलयम में रसोइया के रूप में पी पप्पल पिछले दो साल से तैनात थीं। 

दो सप्ताह पहले ही महिला के आग्रह पर उनका ट्रांसफर उनके गृहनगर थिरुमलायगाउंडनपलायम गांव में कर दिया गया था। पुलिस ने बताया कि गाउंडर समुदाय के कुछ तथाकथित उच्चजाति के लोग इस दलित रसोइया की यहां तैनाती होने का विरोध कर रहे थे। उन्होंने बताया कि स्कूल में पढ़ रहे इस समुदाय के बच्चों के अभिभावकों ने संबंधित अधिकारियों पर महिला के तबादले के लिए दबाव बनाया था। गुरुवार को स्कूल में एक समूह के लोगों ने प्रबंधन को स्कूल खोलने से रोक दिया और यह मामला ब्लॉक विकास अधिकारी के पास पहुंचा। 

पुलिस ने बताया कि इसके बाद बीडीओ ने महिला का ट्रांसफर रद्द कर दिया और दोबारा उसकी तैनाती ओचमपलयम में कर दी। इसके बाद यह मामला जब जिला उप कलेक्टर श्रवण कुमार के पास पहुंचा तो उन्होंने हस्तक्षेप करते हुए महिला को अपने गांव में कार्य जारी रखने का आदेश दिया। इस संबंध में गाउंडर समुदाय के कई लोगों के खिलाफ  एफआईआर दर्ज की गई। इसी बीच राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को इस मामले में तलब किया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top